एयरफोर्स का हमला : सहवाग,सचिन और गंभीर बोले- “लड़के अच्छा खेले”

पाकिस्तानी आतंकियों पर हमले के लिए कई खिलाड़ियों ने एयरफोर्स को सलाम भेजा है.

Updated
स्पोर्ट्स
2 min read
पाकिस्तानी आतंकियों पर हुए इंडियन एयरफोर्स के हमले बाद कई क्रिकेट खिलाड़ियों ने सेना को सलाम भेजा है
i

मंगलवार सुबह भारतीय एयरफोर्स ने पीओके(पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) में आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की. रिपोर्ट्स हैं कि भारतीय वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद के मुख्य आतंकी कैंप को तबाह कर दिया. भारत की ओर से पाकिस्तानी आतंकियों के ठिकानों पर हमले की हर तरफ से तारीफ हो रही है. देश के कई बड़े खिलाड़ियों ने भी एयर फोर्स के इस साहसी कदम पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

भारत के पूर्व क्रिकेटर्स वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और शिखर धवन ने एयरफोर्स को सलाम किया है. अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, “लड़के बहुत ही अच्छा खेले.” साथ ही गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में लिखा, “जय हिंद, इंडियन एयर फोर्स”

टीम इंडिया के वर्तमान क्रिकेटर शिखर धवन ने भी एयरफोर्स को सलाम किया है और लिखा, “ वीरता, साहस और समय पर कार्रवाई के लिए #IndianAirForce सेनानियों को सलाम.” इसके अलावा पहलवान योगेश्वर दत्त ने भी ट्वीट करते हुए इस हमले की तारीख की

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “हमारी शराफत को कभी भी हमारी कमजोरी नहीं समझना चाहिए. मैं एयरफोर्स को सलाम करता हूं, जय हिंद!”

आपको बता दें कि भारतीय एयर फोर्स के 12 मिराज2000 विमानों ने जैश के आतंकी ठिकानों पर 1,000 किलोग्राम बम गिराए. 14 फरवरी को पुलवामा में 40 सीआरपीएफ जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए ये कार्रवाई की गई है.

विदेश सचिव विजय के. गोखले ने मीडिया से कहा कि इस नॉन मिलिटरी प्री-एम्पटिव एक्शन में खास तौर से आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाया गया. उन्होंने कहा कि यह शिविर नागरिक इलाकों से दूर एक पहाड़ की चोटी पर स्थित थे. उन्होंने कहा कि यह शिविर इस्लामाबाद से 195 किलोमीटर दूर और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में स्थित मुजफ्फराबाद से 40 किलोमीटर से ज्यादा दूर बालाकोट में थे. इंडियन एयरफोर्स की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान सरकार में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने आपातकालीन बैठक बुलाई है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!