KKR Vs SRH: आज नए कप्तान मोर्गन के सामने होगी हैदराबाद की चुनौती

हैदराबाद और कोलकाता, दोनों का ही प्रदर्शन इस IPL में अब तक बहुत खास नहीं रहा है

Updated
स्पोर्ट्स
2 min read
प्रतीकात्मक फोटो

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आज यहां शेख जायेद स्टेडिम में आईपीएल-13 के 35वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी. इस मैच में सभी की नजरें मोर्गन की कप्तानी पर रहेंगी. बता दें पिछले मैच में ही मोर्गन को कप्तानी मिली थी. लेकिन उस मैच के कुछ घंटे पहले ही उन्हें कप्तान बनाने का फैसला लिया गया था, जिसके चलते उन्हें पर्याप्त समय नहीं मिला था.

पिछले मैच में मोर्गन ने कुछ बदलाव किए थे, जो असरदार नहीं रहे. मसलन, क्रिस ग्रीन को खेलाना और उनसे पहला ओवर डलवाना. यह फैसले उनके खिलाफ गए थे.

राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक, सभी को एक अलग अंदाज की जरूरत है. साथ ही साथ वह भी मोर्गन, आंद्रे रसेल को किस तरह से संभालते हैं वो देखना होगा. रसेल इस सीजन तो बिल्कुल भी नहीं चले हैं.

गेंदबाजी में पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी भी अच्छा कर रहे हैं. एक चीज यहां मोर्गन और टीम को देखनी होगी और वो है चाइनमैन कुलदीप यादव की जगह. कुलदीप लंबे समय से टीम से बाहर हैं. मोर्गन, कुलदीप को वापस टीम में लाते हैं और उनका किस तरह से उपयोग करते हैं यह देखना होगा.

हैदराबाद के लिए भी है मुश्किल भरा वक्त

वहीं, हैदराबाद के लिए भी मुश्किल है. क्योंकि बल्लेबाजी उसकी भी समस्या है. अब उसके पास ज्यादा कुछ बचा नहीं है उसे अब हर मैच में जीत चाहिए और 2016 में टीम को खिताब दिलाने वाले कप्तान डेविड वार्नर टीम को यहां से किस तरह से प्रेरित करते हैं यह देखने वाली चीज होगी. टीम अच्छा करे इसके लिए जरूरी है कप्तान वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे और केन विलियम्सन का चलना.

गेंदबाजी तो टीम की अच्छी रही है और दूसरे हाफ में तो हो सकता है कि हैदराबाद गेंदबाजी और खतरनाक हो जाए. अब स्पिनरों को बोलबाला देखने को मिल सकता है. ऐसे में राशिद खान बाकी टीम के लिए परेशानी का सबब हो सकते हैं. मोहम्मद नबी को भी टीम मौका दे सकती है और अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद के रूप में दो युवा स्पिनरल टीम के पास हैं.

पढ़ें ये भी: संडे व्यू: राहत पैकेज में कंजूसी चिंताजनक,बढ़ती आबादी घटती बेटियां

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!