ADVERTISEMENTREMOVE AD

Live:दीपा मलिक खेल रत्न से सम्मानित,राष्ट्रपति ने दिए खेल पुरस्कार

2 खिलाड़ियों को खेल रत्न और 19 को अर्जुन अवॉर्ड दिया जाएगा

Updated
story-hero-img
छोटा
मध्यम
बड़ा

राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर गुरुवार 29 अगस्त को देश के कई खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया. देश के सबसे बड़े खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न के लिए इस साल कुश्ती पहलवान बजरंग पूनिया और पैरा एथलीट दीपा मलिक को चुना गया है. हालांकि बजरंग फिलहाल रूस में हैं जहां वो वर्ल्ड चैंपियनशिप की तैयारी कर रहे हैं. इसलिए वो अवॉर्ड नहीं ले पाए.

वहीं वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले बी साई प्रणीत, क्रिकेटर रविंद्र जडेजा, फुटबॉट टीम के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू समेत 19 खिलाड़ियों को प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए चुना गया है.

महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की जयंती को खेल दिवस के तौर पर मनाया जाता है. इसी दिन अलग-अलग खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को राष्ट्रपति की तरफ से सम्मानित किया जाता है.

इनके अलावा कोचिंग के क्षेत्र में द्रोणाचार्य पुरस्कार, खेल के लिए लाइफ टाइम अचीवमेंट के लिए ध्यानचंद पुरस्कार और खेलों को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार भी दिया गया.

6:03 PM , 29 Aug

खिलाड़ियों और कोच को राष्ट्रपति कोविंद ने किया सम्मानित

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENTREMOVE AD
5:49 PM , 29 Aug

मणिकंदन के. को तेनजिंग नोर्गे पुरस्कार

मणिकंदन के को पैराक्लाइंबिंग वर्ल्ड कप में पदक जीतने वाले पहले भारतीय हैं. उन्हें साहसिक खेलों के लिए तेनजिंग नोर्गे पुरस्कार से सम्मानित किया है.

5:49 PM , 29 Aug

Go Sports Foundation को खेल प्रोत्साहन पुरस्कार

देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए गो स्पोर्ट्स फाउंडेशन को राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार सम्मानित किया गया.

5:49 PM , 29 Aug

Gagan Narang Sports Promotion Foundation को खेल प्रोत्साहन पुरस्कार

निशानेबाजी में युवा शूटरों को बढ़ावा देने के लिए पूर्व निशानेबाज गगन नारंग स्पोर्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन को खेल प्रोत्साहन पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इस फाउंडेशन के तहत ट्रेनिंग लेने वाली इलावेनिल वालारिवान ने वर्ल्ड कप में10 मीटर एयर राइफल का गोल्ड जीता है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Published: 29 Aug 2019, 4:51 PM IST
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×