Apple 10 सितंबर को लॉन्च करेगा नए iPhone, यहां जानिए क्या होगा खास
Apple 10 सितंबर को लॉन्च करेगा नए iPhone, यहां जानिए क्या होगा खास
Apple 10 सितंबर को लॉन्च करेगा नए iPhone, यहां जानिए क्या होगा खास(फाइल फोटो)

Apple 10 सितंबर को लॉन्च करेगा नए iPhone, यहां जानिए क्या होगा खास

इस साल APPLE के लिए 10 सितंबर बेहद खास होने जा रहा है. इस दिन कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में कंपनी के सीईओ टिम कुक नए आईफोन लॉन्च करेंगे. खबरों के मुताबिक, आईफोन के तीन मॉडल लॉन्च किए जा सकते हैं, जिन्हें आईफोन 11, आईफोन 11प्रो और आईफोन 11R नाम दिया जा सकता है. कंपनी नई एपल वॉच भी लॉन्च कर सकती है.

Loading...

नए आईफोन में ये सब बदलाव देखने को मिल सकते हैं-

इस बार सबसे ज्यादा फोकस कैमरा पर रहेगा

इन नए आईफोन में वाइड-एंगल फोटोग्राफी, अच्छी रेजॉल्यूशन की तस्वीरें और बेहतर वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए ट्रिपल कैमरा मौजूद होगा. तस्वीरों को ऑटो-करेक्ट करने वाला आर्टिफिशियल-इंटेलिजेंस से लैस फीचर इस बार ग्राहकों को ज्यादा आकर्षित कर सकता है. इस फीचर से उन लोगों को दोबारा फ्रेम में लाया जा सकेगा जो उससे बाहर चले गए हैं. इसके साथ ही वीडियो रिकॉर्ड करते हुए लाइव एडिटिंग भी की जा सकेगी. एपल कम लाइट में ली गईं फोटो की क्वालिटी सुधारने पर फोकस कर रहा है. फेस आईडी कैमरा को भी अपग्रेड किया जा रहा है जिससे टेबल पर रखे फोन को भी अनलॉक किया जा सकेगा.

वायरलेस चार्जिंग को भी मिलेगा अपग्रेड

AirPods और एपल वॉच जैसे डिवाइस को फोन के पीछे की तरफ रखकर चार्ज किया जा सकेगा. नए आईफोन के पीछे एपल का लोगो भी बीच में रखा जाएगा ताकि यूजर को पता रहे कि AirPods और एपल वॉच को चार्जिंग के लिए कहां रखना है.

एपल नए डिवाइस के ज्यादा चलने पर जोर दे रहा

टूटे-फूटे आईफोन को बदलने के लिए एपल के ज्यादा पैसे चार्ज करने की बहुत सी खबरें सामने आई थीं. लेकिन इस साल के आईफोन में टूट-फूट की ये दिक्कत कम देखने को मिल सकती है. कहा जा रहा है कि नए फोन में इस दिक्कत को कम करने लिए स्पेशल ग्लास और शॉक-रेजिस्टेंस का इस्तेमाल किया गया है. नए डिवाइस पानी के अंदर भी काफी देर तक चल पाएंगे. ये समय सीमा आईफोन XS लाइन की 30 मिनट रेटिंग से ज्यादा बताई जा रही है.

आईफोन XR के रिप्लेसमेंट फोन को भी मिलेगा नया कैमरा

कम कीमत वाले आईफोन में भी एपल पीछे की तरफ दूसरा कैमरा देगा. इससे पोर्ट्रेट मोड की क्षमता और ऑप्टिकल जूम बढ़ाने में मदद मिलेगी. ये आईफोन हरे रंग में भी आएगा और इसमें ज्यादा कीमत वाले फोन की तरह तेज A13 चिप मौजूद होगी.

एपल वॉच में बड़े बदलाव पिछले साल देखने को मिले थे

इस साल एपल वॉच में अपडेट इसके सॉफ्टवेयर और केसिंग से जुड़े होंगे. कंपनी नए वर्जन को सिरेमिक और टाइटेनियम केसिंग में लाना चाहती है. इसके अलावा नए स्ट्रैप, नए एप्स के साथ watchOS 6 अपडेट, सीरी फीचर और एप स्टोर जैसे कई बदलाव देखने को मिलेंगे. 2020 में एपल वॉच में बड़े बदलाव और तेज प्रोसेसर की उम्मीद की जा सकती है.

ये भी पढ़ें : iPhone 11 की रिलीज डेट लीक, हो सकते हैं ये नए फीचर

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our गैजेट section for more stories.

Loading...