Apple iPhone 12 मैगसेफ बैटरी पैक में आने वाला रिवर्स चार्जिग फीचर

Apple Reverse Charging: मैगसेफ आईफोन 12 के सभी मॉडलों के लिए एक नया फीचर है.

Published
Apple Reverse Charging: iPhone 12 मैगसेफ बैटरी पैक में आने वाला रिवर्स चार्जिग फीचर  
i

Apple iPhone 12 MagSafe Battery Pack: एप्पल की तरफ से आईफोन 12 के लिए दो मैगसेफ बैटरी पैक मॉडल्स पर काम करने की बात कही जा रही है, जिसके एक वर्जन में रिवर्स चार्जिग सपोर्ट फीचर के होने की संभावना जताई जा रही है.

एप्पल टिपस्टर जॉन प्रोसेर के मुताबिक, एप्पल बैटरी पैक के दो तरह के वर्जन पर काम कर रहा है, जिनमें से एक स्टैंडर्ड वर्जन और दूसरा रिवर्स चार्जिग के साथ प्रीमियम वर्जन होगा.

MagSafe Battery Pack: एक समय में दो डिवाइस होंगे चार्ज

रिवर्स चार्जिग के चलते बैटरी पैक द्वारा आईफोन 12 को चार्ज करने के दौरान एक ही समय में दूसरी तरफ से एयरपॉड्स को भी चार्ज किया जा सकेगा.

एप्पल इंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल आईफोन 12 सीरीज के लॉन्च होने के बाद अमेरिकी फेडरल कम्युनिकेशंस कमीशन (एफसीसी) की एक फाइलिंग में एप्पल के मैगसेफ प्रोटोकॉल में दोनों तरफ से चार्जिग होने संबंधी फीचर के होने की बात कही गई थी.

मैगसेफ आईफोन 12 के सभी मॉडलों के लिए एक नया फीचर है. यह एक मैग्नेटिकली अटैच बैटरी पैक है, जिससे यूजर्स को वायरलेस चार्जिग की सुविधा मिलती है.

इससे पहले रिपोर्ट आई थी कि एप्पल का हार्डवेयर इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट चार्जिंग से जुड़ी एक्सेसरी की लॉन्च करने को लेकर सावधानी बरत रहा है. कंपनी ने 2017 में एक एयरपावर मैट की घोषणा की थी जो एक ही समय में एपल वॉच, आईफोन और एयरपॉड्स इयरफोन को चार्ज करता था. लेकिन यह प्रोडेक्ट अंततः कभी रिलीज नहीं हो पाया और ओवरहिटिंग से जुड़े इश्यू के कारण इसके डेवपलमेंट को कैंसिल कर दिया गया.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!