वोट शेयर में भारी स्विंग इस बार BJP के लिए बन सकता है मुसीबत

वोट शेयर में भारी स्विंग इस बार BJP के लिए बन सकता है मुसीबत

वीडियो

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में उम्मीदवारों का भविष्य EVM में कैद हो चुका है. देश की नजर इन पांचों राज्यों के चुनाव परिणामों पर है. हालांकि, चुनाव परिणाम आने में अभी कुछ वक्त बाकी है. लेकिन एग्जिट पोल्स आ चुके हैं.

एग्जिट पोल क्या ट्रेंड दिखा रहे हैं? बता रहे हैं क्विंट के एडिटोरियल डायरेक्टर संजय पुगलिया -

एग्जिट पोल मिले-जुले ट्रेंड दिखा रहे हैं. 11 दिसंबर को नतीजे के दिन मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ से बीजेपी को शायद अच्छी खबर नहीं मिलेगी. राजस्थान में कांग्रेस की जीत आसान दिख रही है. सबसे बड़ी चिंता बीजेपी के लिए नजर आ रही है. नाॅर्थ इंडिया में बीजेपी के लिए 90% सीटें जीतने वाले राज्यों के लिए भारी चुनौती है. कांग्रेस को कमतर आंकने की स्ट्रैटजी नहीं चली. जहां कांग्रेस-बीजेपी डायरेक्ट मुकाबले में हैं वहां कांग्रेस मुकाबला देने की स्थिति में आ जाएगी, ऐसा लगता है. भले ही एग्जिट पोल के अनुमान गलत साबित हो जाएं बावजूद उसके कांग्रेस फाइटिंग मोड में आ रही है, ये साबित हो गया है.
संजय पुगलिया

“बीजेपी के वोट शेयर में गिरावट”

तीनों राज्यों के एग्जिट पोल में एक काॅमन बात उभर कर सामने आई है. बीजेपी के वोट शेयर में गिरावट दिख रही है.

मध्यप्रदेश, राजस्थान और छतीसगढ़ तीनों राज्यों में बीजेपी के वोट शेयर में 8-9% की गिरावट दिखा रही है. एग्जिट पोल को समझने के लिए सीट नंबर को नहीं देखना चाहिए, डायरेक्शन देखनी चाहिए. बीजेपी से कांग्रेस की तरफ वोट शेयर का मेजर स्विंग दिख रहा है.
संजय पुगलिया

ये भी पढ़ें- तेलंगाना: क्या कांग्रेस का चुनावी गणित KCR के तूफान को रोक पाएगा?

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our वीडियो section for more stories.

वीडियो

    वीडियो