कोलकाता:कॉक्स एंड किंग्स के ग्राहकों के लाखों रुपये फंसे,जांच शुरू

कोलकाता:कॉक्स एंड किंग्स के ग्राहकों के लाखों रुपये फंसे,जांच शुरू

न्यूज वीडियो

वीडियो एडिटर: संदीप सुमन

जानी-मानी टूर एंड ट्रैवल कंपनी कॉक्स एंड किंग्स की कोलकाता ब्रांच पर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगा है. इसके खिलाफ शेक्सपियर सरणी थाने में 20 शिकायतें दर्ज कराई गई है.

शिकायतकर्ताओं ने कंपनी पर बाहरी देशों का टूर कराने के बहाने बुकिंग की रकम में 7.50 करोड़ रुपये की हेराफेरी करने का आरोप लगाया है.

कंपनी ने 1 अक्टूबर को अपने 6-रसेल स्ट्रीट ब्रांच ऑफिस को बंद कर दिया है और विदेशी टूर कराने के लिए असमर्थता की सूचना भी दी है.

Loading...

ऐसी भी रिपोर्ट आई है कि कंपनी ने अपने 2 हजार कर्मचारियों को उनका 3 महीने का बकाया वेतन देने में असमर्थता जताते हुए उन्हें इस्तीफा देने को कहा है.

एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि इस ऑपरेटर ने लोगों को विदेशी टूर कराने के लिए रुपये लिए मगर उन्हें टूर नहीं कराया गया और न ही उनकी बुकिंग अमाउंट वापस की गई.

उन्होंने कहा, पूछताछ से पता चला है कि कंपनी ने अपनी प्रतिष्ठा के आधार पर विदेश में टूर के तौर पर करीब 75 शिकायतकर्ताओं से 40 करोड़ रुपये का बड़ा अमाउंट लिया है. लेकिन न तो कंपनी ने अपना वादा पूरा किया और न ही बुकिंग के पैसे वापस किए.

अधिकारी ने बताया कि कोलकाता पुलिस का जासूसी विभाग इस मामले की जांच कर रहा है. हालांकि, कंपनी की ओर से कहा गया है कि 3 महीनों के भीतर ग्राहकों की ओर से ली गई रकम इंटरेस्ट के साथ लौटा देगी.

(-IANS की इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- मारुति सुजुकी में सेल ‘क्रैश’ का असर,अस्थायी नौकरी में 6% की कटौती

ये भी पढ़ें- मंदी ने हीरा तराशने वाले हाथों में थमाई चाय की केतली, 5 खुदकुशी

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our न्यूज वीडियो section for more stories.

न्यूज वीडियो
    Loading...