तेलंगाना चुनाव। KCR और TRS के धोखे का जल्द होगा खुलासा: रेड्डी

तेलंगाना चुनाव। KCR और TRS के धोखे का जल्द होगा खुलासा: रेड्डी

न्यूज वीडियो

देश के सबसे नए राज्य यानी तेलंगाना में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. साल 2014 में तेलंगाना के राज्य बनने के बाद कुल 31 जिलों में 119 चुनाव क्षेत्रों के लिए पहली बार वोटिंग होगी. ऐसे में क्विंट ने खास बातचीत की तेलंगाना कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी से, अगर कांग्रेस गठबंधन इस बार चुनाव जीतती है तो रेड्डी सीएम उम्मीदवार हो सकते हैं.

उत्तम कुमार रेड्डी का कहना है कि राज्य की सत्ताधारी पार्टी के सीएम के चंद्रशेखर राव तेलंगाना की जनता के साथ जो 'धोखा' कर रहे हैं, उसका बहुत जल्द खुलासा होगा. रेड्डी का कहना है कि टीआरएस ने किसानों, युवाओं और महिलाओं के लिए कुछ भी नहीं किया.

इस चुनाव में पिछली बार से क्या अलग है?

पिछली बार की गई घोषणाओं से इस बार क्या अलग है, इस सवाल पर रेड्डी कहते हैं...

इस बार हमने बहुत सावधानी बरती है और हमें पूरा विश्वास है कि पुरानी गलतियां नहीं दोहरायी जाएंगी. मुझे पूरा भरोसा है कि अब की बार जो हमने पीपल फ्रंट बनाया है, जिसमें कांग्रेस-टीडीपी-सीपीएम-टीजेएस है. हम बहुमत से जीत दर्ज करेंगे.
उत्तम कुमार रेड्डी, विधायक, कांग्रेस

तेलंगाना विधानसभा भंग करने को साजिश बताया

तेलंगाना विधानसभा को भंग करने को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने साजिश बताया. उनका दावा है कि ये नरेंद्र मोदी, इलेक्शन कमिशन और के. चंद्रशेखर राव का मिला-जुला षड्यंत्र हैं. वो सवाल उठाते हैं कि विधानसभा भंग करने के बाद चुनाव कि जो तारीख के. चंद्रशेखर राव बताते हैं वही इलेक्शन कमीशन भी बताता है. ऐसा कैसे हो सकता है?

उत्तम कुमार रेड्डी क्विंट से बातचीत में कई चीजें गिनाते हैं, किसानों की कर्जमाफी, बेरोजगारी कम करना, महिलाओं के स्व-सहायता समूहों को वित्तीय सहायता, किसानों के फसल पर उचित दाम जैसे मुद्दों को वो गिनाते हैं और प्राथमिकता बताते हैं.

रेड्डी इंडियन एयरफोर्स में फाइटर पायलट रह चुके हैं. 4 बार के विधायक और राज्य सरकार में मंत्री हैं.

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our न्यूज वीडियो section for more stories.

न्यूज वीडियो

    वीडियो