युवराज किट खोलते-खोलते रो रहे थे, पत्नी हेजल ने सुनाई इमोशनल कहानी

युवराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2016 में टीम इंडिया में वापसी की थी.

Updated11 Jun 2019, 06:08 PM IST
वीडियो
2 min read

वीडियो एडिटर: विशाल कुमार

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह ने सोमवार, 10 जून को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया. युवराज ने अपने शानदार करियर के दौरान कई बार सफल वापसी की. इन्हीं वापसी को लेकर उनकी पत्नी हेजल कीच ने एक दिलचस्प घटना के बारे में बताया.

2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के लिए टी -20 टीम में युवराज को वापस बुलाए जाने के बारे में वे बताती हैं कि युवराज इससे बहुत भावुक हो गए, लेकिन उनको कुछ समझ नहीं आया.

हमारी शादी के पहले उनका सलेक्शन इंडियन टीम में हुआ. जब उनका सूटकेस आ गया, पूरा किट आ गया, तो वो उसे खोल रहे थे और रो रहे थे. मुझे समझ नहीं आ रहा था कि उनको कैसा महसूस हो रहा था. 
हेजल कीच, युवराज की पत्नी

हेजल ने आगे कहा कि “ये वही समझ सकता है जिसने इंडिया के लिए खेला हो. जिसे टीम में चुना गया हो और बाहर किया गया हो. मुझे बस याद है कि उन्होंने बोला था कि मैंने कभी सोचा नहीं था कि वापस इंडिया के लिए खेलूंगा.”

2017 में युवराज ने करीब 3 साल बाद वनडे टीम में वापसी की थी. 18 जनवरी, 2017 को कटक वनडे के बारे में बताते हुए युवराज ने कहा कि मैंने अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया क्योंकि मैंने कभी खुद पर भरोसा करना नहीं छोड़ा.

“इंग्लैंड के खिलाफ मैंने 127 गेंदों में 150 रन बनाकर अपना हाईएस्ट वनडे स्कोर बनाया. वो भी तब जब सभी कह रहे थे कि ये असंभव था. मैंने कभी खुद पर विश्वास करना नहीं छोड़ा. दुनिया ने कुछ भी कहा हो, खुद पर विश्वास कीजिए. क्योंकि अगर आप अपना दिल उस चीज में लगाते हो तो असंभव चीजें भी हासिल कर सकते हैं.”
युवराज सिंह, पूर्व क्रिकेटर

युवराज ने जून 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान टीम इंडिया की नीली जर्सी पहनी थी. इसके बाद वो कभी नेशनल टीम में वापसी नहीं कर पाए. आईपीएल 2019 के सीजन में भी वो मुंबई के लिए सिर्फ 4 मैच खेल सके और उसके बाद बेंच में ही बैठे रहे.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 11 Jun 2019, 04:44 PM IST

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!