फ्री-फ्री-फ्री: ब्रॉडबैंड में Jio की धमाकेदार एंट्री-10 बड़ी बातें

अगर आप जियो के पहले से ग्राहक हैं फिर भी इस बार के AGM में आपके लिए बहुत कुछ है

Updated12 Aug 2019, 12:50 PM IST
बिजनेस
2 min read

तीन साल पहले जब Jio लॉन्च हुआ तो उसने मोबाइल फोन की दुनिया में तहलका मचा दिया. अब RIL की 42 वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में RIL चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने ब्रॉडबैंड इंटरनेट की दुनिया में भी धमाकेदार एंट्री करने का ऐलान किया है. मुकेश अंबानी ने इस मौके पर उपभोक्ताओं के लिए कई लुभावने ऐलान किए.

RIL AGM : काम की 10 बातें

  1. जियो गीगाफाइबर - 700 रुपए में 100 mbps की स्पीड वाला ब्रॉडबैंड इंटरनेट. 5 सितंबर को लॉन्च होगा.
  2. 1gbps तक की स्पीड -700 से लेकर 10,000 रुपए तक के प्लान, 1gbps तक की स्पीड मिलेगी
  3. फ्री TV-सेटटॉप बॉक्स- फॉरएवर प्लान के तहत साल भर का प्लान लेने वालों को एचडी टीवी और सेट टॉप बॉक्स फ्री. ये वेलकम ऑफर है.
  4. घर बैठे फर्स्ट डे-फर्स्ट शो- उधर फिल्म रिलीज हुई और इधर टीवी पर आएगी. ये सुविधा प्रीमियम फाइबर प्लान लेने वालों को मिलेगी. ये सुविधा अगले साल मई-जून तक मिलेगी.
  5. इंटरटेनमेंट का पूरा पैकेज - जियो फाइबर उपभोक्ताओं को पहले से ही ज्यादातर OTT ऐप मिलेंगे. फिलहाल नेटफ्लिक्स और अमजॉन प्राइम जैसे ओटीटी ऐप्लिकेशन्स के लिए अलग से सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है, लेकिन जियो गीगाफाइबर के प्लैटफॉर्म पर प्रीमियम ओटीटी ऐप्लिकेशन्स के आने से यूजर्स को सीधा फायदा होगा, यानी इन्हें सब्सक्राइब करने के लिए अलग से पैसे नहीं देने होंगे. हालांकि मुकेश अंबानी ने अभी नहीं बताया है कि कौन से OTT प्लेटफॉर्म मिलेंगे.
  6. जियो पोस्ट पेड प्लस प्लान - जियो फाइबर उपभोक्ताओं के लिए है ये प्लान. इसमें हर डिवाइस पर वॉइस और डेटा कनेक्टिविटी मिलेगी. जल्द ही इसमें फैमिली प्लान शेयर किए जाएंगे ताकि परिवार के लोग आपस में डेटा शेयर भी कर सकें. इसमें कम कीमत पर इंटरनेशनल रोमिंग भी मिलेगी.
  7. जियो होम फोन-फाइबर उपभोक्ता सभी कंपनियों के नंबर और लैंडलाइन पर फ्री वॉइस कॉल कर पाएंगे. 500 रुपए के मासिक पैक में यूएस और कनाडा में अनलिमिटेड कॉल कर पाएंगे. जियो होम फोन मार्केट रेट से दस गुना तक सस्ता होगा
  8. वीडियो कॉल- रिलायंस की इस सर्विस के तहत आप घर बैठे सेट टॉप बॉक्स की मदद से वीडियो कॉल कर सकते हैं. इसके लिए सेट टॉप बॉक्स को गीगा फाइबर नेटवर्क से जोड़ा जाएगा.
  9. स्टार्टअप्स को तोहफा - जिनका आइडिया पसंद आएगा, जियो उन्हें मुफ्ट IT सर्विसेज देगा. जैसे -फ्री इंटरनेट, फोन, क्लाउड सर्विस, ऐप टूल्स आदि. मुकेश अंबानी के मुताबिक इससे कारोबारी की लागत में 80% की कमी आएगी. ये सेवा 1 जनवरी, 2020 से मिलेगी.
  10. SME को तोहफा - छोटे और मध्यम स्तर के कारोबारियों को मार्केट रेट से 10 गुना कम कीमत पर क्लाउड सर्विस, इंटरनेट, फोन आदि देगा. कीमत होगी महज 1500 रुपए प्रति माह. कुल मिलाकर 50 लाख कारोबारियों को फायदा होगा.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 12 Aug 2019, 11:23 AM IST
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!