ADVERTISEMENTREMOVE AD

Share Market: आज कैसा रहेगा शेयर बाजार, विदेशी मार्केट का क्या है हाल?

Share Market: गुरुवार को सेंसेक्स के तीस शेयरों में 17 मुनाफे में रहे, जबकि निफ्टी के 50 में से 32 शेयर लाभ में रहे.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

शेयर बाजार (Share Market) में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. बीते दिनों से बाजार गिरावट के साथ बंद हो रहा ,थे लेकिन गुरुवार को मामूली ही सही लेकिन बढ़ोतरी देखने को मिली. सेंसेक्स 78 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 57,634 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 13 अंक बढ़कर 16,985.60 पर रहा. सेंसेक्स के तीस शेयरों में से 17 मुनाफे में रहे, जबकि निफ्टी के 50 में से 32 शेयर लाभ में रहे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

विदेशी मार्केट का क्या हाल?

कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन बाजार गुलजार रहने की संभवना है. विदेशी मार्केट भी इसके ही संकेत दे रहा था. SGX Nifty 100 अंकों से ज्यादा की तेजी के साथ 17,100 के पार कारोबार कर रहा है. अमेरिकी बाजारों में फर्स्ट रिपब्लिक बैंक के शेयरों में तेज गिरावट आई है जिससे कारोबार सपाट नजर आ रहा है.

एशियाई बाजारों में मजबूती के साथ कारोबार देखने को मिल रहा है. निक्केई, कोस्पी, हेंगसेंग इंडेक्स करीब 1 फीसदी की मजबूती देखने को मिल रही है.

यूरोपीय सेंट्रल बैंक ने गुरुवार को ब्याज दरों में वृद्धि की. बैंक की तरफ से ये लगातार छठी बार 0.5 प्रतिशत की वृद्धि है. भारतीय बाजार पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है.

0

(डिस्क्लेमर: यहां दिए गए किसी भी तरह के इन्वेस्टमेंट टिप्स या सलाह एक्सपर्ट्स और एनालिस्टस के खुद के हैं. और इसका क्विंट हिंदी से कोई लेना-देना नहीं है. कृपया कर किसी भी तरह के इन्वेस्टमेंट डिसिजन लेने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श अवश्य लें.)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×