ADVERTISEMENTREMOVE AD

Share Market: विदेशी बाजारों में गिरावट, भारतीय शेयर मार्केट पर दिखेगा असर?

Share Market Prediction: बीते दिन सेंसेक्स 248 अंक बढ़कर 61,873 पर जबकि निफ्टी 50 अंक बढ़कर 18,403 पर बंद हुआ था.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

Share Market Prediction: अक्टूबर महीने में खुदरा मुद्रास्फीति में गिरावट आने की खबर मिलने के बाद BSE और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर फ्रंटलाइन इक्विटी इंडेक्स मंगलवार को 0.4 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ. S&P बीएसई सेंसेक्स 248.84 बढ़कर 61,873 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 50.74 अंक बढ़कर 18,403 पर बंद हुआ. आपको बताते हैं कि आज मार्केट का हाल कैसा रह सकता है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

शेयर बाजार में आज की संभावनाओं की बात करें तो आज मार्केट में गिरावट देखने को मिल सकती है. ग्लोबल मार्केट में शेयरों की बिकवली का असर भारतीय बाजार पर भी दिख सकता है.

विदेशी शेयर बाजारों का हाल

अक्‍टूबर के महंगाई दर के आंकड़ों में राहत दिखने के बाद अमेरिकी शेयर बाजार में तेजी देखी जा रही है. पिछले कारोबारी सत्र में अमेरिकी बाजार में जमकर खरीदारी हुई, जिससे प्रमुख शेयर बाजार में शामिल NASDAQ पर 1.45 फीसदी का उछाल दिखा.

यूरोप के शेयर बाजारों में भी मिलेजुले हालात दिख रहे हैं. जर्मनी का स्‍टॉक एक्‍सचेंज पिछले 0.47 फीसदी चढ़ा, लेकिन फ्रांस का शेयर बाजार 0.49 फीसदी और लंदन स्‍टॉक एक्‍सचेंज पिछले सत्र में 0.21 फीसदी गिरा.
0

एशिया के ज्‍यादातर शेयर बाजार लाल निशान पर खुले हैं. सिंगापुर स्‍टॉक एक्‍सचेंज 0.50 फीसदी, जापान का निक्‍केई 0.62 फीसदी, हांगकांग के शेयर बाजार में भी 0.95 फीसदी जबकि ताइवान के शेयर बाजार में 0.15 फीसदी की गिरावट दिख रही है.

(डिस्क्लेमर: यहां दिए गए किसी भी तरह के इन्वेस्टमेंट टिप्स या सलाह एक्सपर्ट्स और एनालिस्टस के खुद के हैं. और इसका क्विंट हिंदी से कोई लेना-देना नहीं है. कृपया कर किसी भी तरह के इन्वेस्टमेंट डिसिजन लेने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श अवश्य ले.)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×