ADVERTISEMENT

दिल्ली में 18+ के वैक्सीनेशन के लिए ओपोलो-मैक्स जैसे अस्पताल तैयार

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा- वैक्सीन के लिए लाइन में ना लें लोग, हमारे पास वैक्सीन नहीं

दिल्ली में 18+ के वैक्सीनेशन के लिए ओपोलो-मैक्स जैसे अस्पताल तैयार
Like
Hindi Female
listen

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

देशभर में 1 मई से 18 साल की उम्र से ऊपर सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी, लेकिन कई राज्यों ने इसे लेकर हाथ खड़े कर दिए हैं. जिनमें दिल्ली भी शामिल है. उनका कहना है कि फिलहाल 18+ के लिए वैक्सीन उपलब्ध नहीं है. लेकिन इसी बीच दिल्ली के कुछ प्राइवेट अस्पतालों ने बताया है कि वो 18 साल से ऊपर के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए तैयार हैं.

ADVERTISEMENT

ओपोलो और मैक्स हॉस्पिटल ने बताया है कि वो 18 से 44 साल की उम्र वाले लोगों का वैक्सीनेशन 1 मई से शुरू करेंगे. अपोलो हॉस्पिटल की तरफ से बताया गया है कि वो फिलहाल कोविशील्ड का इस्तेमाल करेंगे.

ADVERTISEMENT

दिल्ली में वैक्सीन की कमी

अन्य राज्य सरकारों की तरह दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने भी ऐलान किया है कि वो 18 साल से लेकर 44 साल तक के लोगों को भी मुफ्त में वैक्सीन देगी. लेकिन 1 मई, जब वैक्सीनेशन शुरू होने जा रहा है, उससे ठीक पहले मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके पास वैक्सीन नहीं हैं. इसीलिए 1 मई को लोग सेंटर्स पर लाइन लगाने से बचें. जब वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी, तो वैक्सीनेशन शुरू होगा. यानी 18+ को फ्री में फिलहाल वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी. प्राइवेट हॉस्पिटल में लगवाने पर वैक्सीन के लिए पैसे देने होंगे. बता दें कि 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को केंद्र की तरफ से मुफ्त वैक्सीन लगाई जा रही है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
और खबरें
×
×