PM मोदी का कोरोना वैक्सीनेशन, चुनावी राज्यों से भी है कनेक्शन?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के एम्स में COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली है

Updated
PM मोदी ने AIIMS में ली कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली खुराक
i

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के एम्स में COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली है. इस दौरान उन राज्यों/केंद्र शासित प्रदेश की झलक भी दिखाई दी, जहां विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं.

एनडीटीवी के मुताबिक, टीका लगवाने के दौरान पीएम मोदी ने असम का स्कार्फ पहना हुआ था और उनके टीकाकरण के लिए केरल और पुडुचेरी की नर्स - रोसम्मा अनिल और पी निवेदा - मौजूद थीं. इसके अलावा रविंद्रनाथ टैगोर जैसी पीएम मोदी की दाढ़ी को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है.

निवेदा ने बताया कि टीका लगवाने के बाद पीएम मोदी ने उनसे कहा, ‘’लगा भी दिया और पता भी नहीं चला.’’

इसके साथ ही निवेदा ने बताया कि उन्हें 1 मार्च को सुबह ही पता चला कि पीएम वैक्सीन लगवाने के लिए एम्स आ रहे हैं.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, पीएम मोदी ने भारत बायोटेक की स्वदेशी COVID-19 वैक्सीन कोवैक्सीन की खुराक ली है. इस वैक्सीन के अधूरे ट्रायल्स की वजह से देश में टीकाकरण अभियान के पहले ही दिन से इसे लेकर आशंकाएं सामने आती रही हैं. हालांकि सरकार इसे सुरक्षित बता चुकी है.

भारत में 1 मार्च से COVID-19 टीकाकरण अभियान का दूसरा फेज शुरू हुआ है. इस फेज के तहत 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और गंभीर बीमारी से पीड़ित 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को भी टीकाकरण अभियान में शामिल किया जा रहा है. जबकि पहले फेज में हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण किया गया.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!