बिहार:NDA का सीट बंटवारा,BJP के खाते में मधुबनी,JDU के पास भागलपुर
बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी, वहीं रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी 6 सीटों पर अपने कैंडिडेट उतारेगी. 
बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी, वहीं रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी 6 सीटों पर अपने कैंडिडेट उतारेगी. (फाइल फोटो: ANI)

बिहार:NDA का सीट बंटवारा,BJP के खाते में मधुबनी,JDU के पास भागलपुर

बिहार में बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी किन किन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे इसका ऐलान हो गया है. बीजेपी,जेडीयू और एलजेपी की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार की 40 सीटों के लिए किस पार्टी का कौन कैंडिडेट कहां से चुनाव लड़ेगा इसके बारे में जानकारी दी गई. भारतीय जनता पार्टी बेतिया, मोतिहारी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, उजियारपुर, दरभंगा, मधुबनी, अररिया, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, छपरा, महाराजगंज, आरा, बक्सर, सासाराम और औरंगाबाद सीट से चुनाव लड़ेगी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेडीयू की तरफ से वशिष्ट नारायण, बीजेपी की ओर से नित्यानंद राय और एलजेपी से पशुपति कुमार पारस साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए.

Loading...

JDU के खाते में ये सीटें

वाल्मीकिनगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, मधेपुरा, सुपौल, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, भागलपुर, मुंगेर, गोपालगंज, सिवान, बांका, काराकाट, नालंदा, जहानाबाद और गया से चुनाव लड़ेगा जेडीयू.

रामविलास पासवान की पार्टी इन जगहों से लडे़गी चुनाव

वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया, जमुई, नवादा से एलजेपी लड़ेगा चुनाव. 

भागलपुर से शहनवाज हुसैन का टिकट कटा

इस लिस्ट से ये साफ हो गया है कि इस बार बिहार के भागलपुर की सीट से बीजेपी के शहनवाज हुसैल नहीं खड़े होंगे. ये सीट जेडीयू के खाते में गई है. इस सीट पर पिछली बार शाहनवाज हुसैन बीजेपी के उम्मीदवार थे. हालांकि वो 2014 में चुनाव हार गए थे.

नवादा से गिरिराज सिंह को टिकट नहीं

भारतीय जनता पार्टी ने नवादा के मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का टिकट काट दिया है. नवादा की सीट राम विलास पासवान की पार्टी एलजेपी के हिस्से में आई है. यहां से एलजेपी से वीना सिंह को टिकट मिला हैं. वीना सिंह फिलहाल मुंगेर से सांसद हैं. वीना सिंह बिहार के बाहुबली और पूर्व सांसद सूरजभान सिंह की पत्नी हैं.

ऐसे में अब ये माना जा रहा है कि गिरिराज सिंह को बीजेपी बेगुसराय से टिकट दे सकती है.

बिहार में 17-17 सीटों पर लड़ेंगी BJP-JDU, एलजेपी को छह सीटें

बिहार में एनडीए का लोकसभा चुनाव के लिए सीटों को बंटवारा हो गया है. बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी, वहीं रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी 6 सीटों पर अपने कैंडिडेट खड़ा करेगी. बिहार से ही रामविलास पासवान को एनडीए की ओर से राज्यसभा भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें- BJP उम्मीदवारों की लिस्ट आज, शत्रुघ्न सिन्हा का कट सकता है टिकट

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our चुनाव section for more stories.

    Loading...