PM को पता थे रडार वाले इंटरव्यू के सारे सवाल? ट्विटर ने खोजा सबूत
ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें पीएम मोदी सवाल-जवाब लिखे कुछ पन्ने पलटते दिख रहे हैं
ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें पीएम मोदी सवाल-जवाब लिखे कुछ पन्ने पलटते दिख रहे हैं(फोटो: क्विंट हिंदी)

PM को पता थे रडार वाले इंटरव्यू के सारे सवाल? ट्विटर ने खोजा सबूत

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी के एक इंटरव्यू की जबरदस्त चर्चा है. न्यूज नेशन को दिए इस इंटरव्यू में पीएम मोदी ने रडार से लेकर डिजिटल कैमरा और ईमेल भेजने की बात की, लेकिन अब लगता है कि पीएम के इस इंटरव्यू में अब भी काफी बातें छिपी हैं.

इस इंटरव्यू से एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है, जो इस ओर इशारा कर रही है कि पीएम को इंटरव्यू में पूछे जाने वाले सवाल पहले से पता थे.

क्लिप में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी से उनकी एक कविता को सुनाने के लिए कहा जाता है. कैमरा जूम होने पर दिखता है कि पीएम कुछ पन्ने पलट रहे हैं जिसमें ये सवाल और कविता लिखी हुई है.

Alt News के फाउंडर प्रतीक सिन्हा ने इसे ट्विटर पर समझाया.

प्रतीक सिन्हा ने ट्विटर पर लिखा, 'न्यूज नेशन के इंटरव्यू में पीएम मोदी से एक कविता के लिए कहा गया. उन्होंने अपनी फाइल मांगी, जो उन्हें दी गई और उसके बाद वो पन्नों को पलटने लग गए. जिस पेपर पर कविता लिखी है, उसपर सवाल भी लिखा हुआ है.'

आगे सिन्हा ने ट्वीट में समझाया कि यही सवाल थोड़ी देर पहले एंकर्स ने पीएम से पूछा था. सिन्हा ने कहा कि पेपर पर लिखे सवाल और दीपक चौरसिया के पूछे गए सवाल में एक शब्द का भी फर्क नहीं था.

नरेंद्र मोदी पर इससे पहले भी स्क्रिप्टेड इंटरव्यू देने के आरोप लगते रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के पूर्वी सीएम उमर अब्दुल्ला ने वीडियो पर लिखा, ‘सबूत कि इंटरव्यू लेने वालों ने पहले ही उन्हें सवाल भेज दिए थे.’

कांग्रेस की आईटी सेल हेड दिव्य स्पंदना ने इस क्लिप को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'तो न्यूज नेशन के साथ पीएम मोदी का इंटरव्यू बाकी इंटरव्यू की तरह स्क्रिप्टेड था, लेकिन यहां सबूत भी है. यहां सवाल भी हैं और जवाब भी. अब आपको पता चला कि क्यों प्रेस कॉन्फ्रेंस या राहुल गांधी के साथ कोई बहस नहीं हो रही है.'

ये भी पढ़ें : पीएम मोदी के बादल वाले बयान पर सोशल मीडिया की ‘सर्जिकल स्ट्राइक’

'आम इंटरव्यू भी हुए स्क्रिप्टेड'

ये क्लिप देखने के बाद कई ट्विटर यूजर्स सोच में पड़ गए कि अब ऐसे इंटरव्यू भी स्क्रिप्टेड होने लग गए हैं.

यूट्यूबर ध्रुव राठी ने ट्वीट में लिखा, 'मोदी के न केवल इंटरव्यू स्क्रिप्टेड हैं, बल्कि ऐसा लग रहा है कि इतने आम सवालों को भी स्क्रिप्ट किया गया है.' पीएम पर तंज कसते हुए राठी ने लिखा कि मोदी उन्हें हॉलीवुड फिल्म 'आयरन मैन 3' के कैरेक्टर ‘मैंडरिन’ की याद दिलाते हैं.

‘स्क्रिप्टेड इंटरव्यू की इजाजत क्यों'

जर्नलिस्ट स्वाति चतुर्वेदी ने लिखा कि ऐसे 'झूठे स्क्रिप्टेड इंटरव्यू' के लिए मीडिया को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए.

'स्क्रिप्टेड होने के बावजूद इंटरव्यू में बड़बोलापन'

एक यूजर ने लिखा कि पूरा इंटरव्यू स्क्रिप्टेड होने के बावजूद पीएम ने इसमें कई अजीब बातें कह दीं.

बता दें कि पीएम ने इस इंटरव्यू में बादलों के कारण रडार से विमान छिपने से लेकर 1987 में ईमेल भेजने तक की बातें कही है, जिसका ट्विटर पर काफी मजाक बनाया जा रहा है.

मजे लेने वालों की भी कमी नहीं

जहां एक ओर इंटरव्यू स्क्रिप्टेड होने पर यूजर्स में गुस्सा है, तो कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने इसके खूब मजे लिए.

इंटरव्यू से इतर पीएम मोदी हाल ही में TIME मैगजीन के कारण भी चर्चा में थे. अमेरिका की प्रतिष्ठीत मैगजीन के मई महीने के कवर पेज पर पीएम मोदी हैं और उन्हें उसमें ‘ डिवाइडर इन चीफ’ कहा गया है.

ये भी पढ़ें : BJP सांसद के पास नहीं था सवाल का जवाब, तो बोले ‘भारत माता की जय’

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our सोशल दंगल section for more stories.

    वीडियो