ADVERTISEMENT

खेसारी लाल बेचते थे लिट्टी चोखा, अब हैं भोजपुरी फिल्मों के स्टार

भोजपुरी फिल्मों के एक और सुपरस्टार खेसारी लाल यादव के राजनीति में आने की खबरें आ रही हैं.

Published
खेसारी लाल  बेचते थे लिट्टी चोखा, अब हैं भोजपुरी फिल्मों के स्टार
i

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

भोजपुरी फिल्मों के एक और सुपरस्टार खेसारी लाल यादव के राजनीति में आने की खबरें आ रही हैं. निरहुआ के बीजेपी ज्वाइन करने के बाद अब खेसारी लाल के भी बीजेपी का दामन थामने की खबरें हैं, हालांकि अभी तक खेसारी लाल की तरफ से इस खबर पर मुहर नहीं लगी है, लेकिन अगर खेसारी लाल भी राजनीति में उतरते हैं, तो 2019 का चुनाव और भी दिलचस्प हो जाएगा.

ADVERTISEMENT

कौन हैं खेसारी लाल यादव?

खेसारी लाल यादव का असली नाम शत्रुघ्न यादव है. 2012 में फिल्म ‘साजन चले ससुराल’ से अपना फिल्मी करियर शुरू करने वाले खेसारी लाल यादव सिर्फ 7 सालों में भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार बन चुके हैं. जिस फिल्म में खेसारी होते हैं, उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती है. सोशल मीडिया पर भी खेसारी लाल की धूम रहती है. यूट्यूब पर उनका गाना रिलीज होते ही, लोग उसे देखने के लिए टूट पड़ते हैं, उनके कई गानों को करोड़ों व्यूज मिलते हैं. उनकी फिल्मों को लोग यूट्यूब पर सर्च कर देखते हैं. 

गरीबी में गुजरा खेसारी लाल का बचपन

खेसारी लाल खुद अपने इंटरव्यूज में बता चुके हैं, जब पैदा हुए तो उनके घरवालों के सिर पर छत तक नहीं थी. उनके पिता दिन में चने बेचते थे और रात में गार्ड की नौकरी करते थे. तीन भाईयों में सबसे छोटे खेसारी लाल अपने बड़े भाई की पैंट ही शेयर किया करते थे, क्योंकि उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि अलग-अलग कपड़े खरीद सकें.

खेसारी लाल के पिता ने अपने बेटे के गायिकी के शौक को पूरा करने के लिए 12 हजार रुपये दिए. जिससे खेसारी ने अपना एलबम बनाया, लेकिन उनकी किस्मत इतनी खराब थी कि वो एलबम फ्लॉप हो गया और उनके पैसे डूब गए. उसके बाद खेसारी लाल ने अपने पिता के साथ दिल्ली में लिट्टी चोखे की दुकान खोली.

खेसारी लाल बीएसएफ की नौकरी भी कर चुके हैं, हालांकि वहां से लो 6 महीने के बाद ही भाग आए और पिता से 15 हजार रुपये लेकर एक और एलबम लेकर आए. जो लोगो को काफी पसंद आया. इसके बाद खेसारी लाल के कई एलबम हिट हुए और वो धीरे-धीरे पूरे देश में पहचाने जाने लगे.

ये भी पढ़ें- भोजपुरी फिल्मों के लिए ‘मक्का’ बन गया है बनारस का आनंद मंदिर

कैसे मिली पहली फिल्म?

खेसारी लाल यादव की पहली फिल्म ‘साजन चले ससुराल’ थी. हालांकि पहली फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें काफी दिक्कत आई, क्यों उन्हें एक्टिंग नहीं आती थी. लेकिन धीरे-धीरे खेसारी भोजपुरी सिनेमा के बड़े नायक बन गए उनकी कई फिल्में सुपरहिट हुईं. जिस खेसारी के पास पहनने के लिए कपड़े नहीं होते थे वो आज करोड़ों कमाते हैं. खेसारी एक्टिंग के साथ-साथ देश-विदेश में कई शोज भी करते हैं. वो एक फिल्म के लिए 45 से 50 लाख रुपये तक की फीस लेते हैं.

ये भी पढ़ें- आम्रपाली का बोल्ड अंदाज, भोजपुरी की ये हिरोइनें मचा रही हैं धमाल

खेसारी लाल के सुपरहिट गाने

खेसारी लाल के गानों को यूट्यूब पर करोड़ों हिट्स मिलते हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
450

500 10% off

1620

1800 10% off

4500

5000 10% off

or more

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह

गणतंत्र दिवस स्पेशल डिस्काउंट. सभी मेंबरशिप प्लान पर 10% की छूट

मेंबर बनने के फायदे
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×