ADVERTISEMENT

मेरी आखिरी फिल्म हो गई तबाह, इसलिए मैंने ले ली छुट्टी: शाहरुख खान

शाहरुख खान को ला ट्रोब यूनिवर्सिटी से भी मानद डिग्री दी गई

Published
शाहरुख खान इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर हैं
i

शाहरुख खान ने फिल्मों से कुछ वक्त के लिए दूरी बनाई हुई है. पर उनका कहना है कि वे अभी भी अच्छा सिनेमा बनाने की क्षमता रखते हैं.

शाहरुख की पिछली फिल्में दर्शकों को कुछ खास पसंद नहीं आईं. उनके मुताबिक आसपास के लोगों का जुनून उन्हें अच्छी कहानियां कहने पर मजबूर करता है.

मेरे आसपास के अच्छी फिल्में बनाने वाले लोग मुझे फिल्में करने के लिए मजबूर करते हैं. मुझे लगता है अभी भी मेरे पास अच्छा सिनेमा बनाने के लिए क्षमता मौजूद है. मेरे पास 20-25 साल का अनुभव है.
शाहरुख खान

शाहरुख ने ये बातें मेलबर्न में एक प्रोग्राम के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कहीं. शाहरुख ने बताया कि ‘जीरो’ के बाद उन्होंने ब्रेक का फैसला लिया था. इस बीच वे घूम रहे हैं और नई कहानियां खोज रहे हैं.

मैं इस वक्त मैं ब्रेक पर हूं. यहां मेलबर्न आकर लोगों से मिलना, नई कहानियों की खोज और बौद्धिक बातचीत कर रहा हूं. मैंने जो पिछली फिल्म की थी वो बुरी तरह फ्लॉप रही. इसलिए मैंने अपने आप से कहा कि अब कुछ वक्त तक असफलता का मजा लिया जाए क्योंकि लंबे वक्त तक मैं कामयाब रहा.
शाहरुख खान

शाहरुख ने 9 अगस्त को मेलबर्न में एक फिल्म फेस्टिवल (IFFM) की शुरूआत की. इसमें रीमा दास की ‘Bulbul Can Sing’ का प्रदर्शन किया गया.

ट्रिप के दौरान शाहरुख खान को मेलबर्न स्थित ला ट्रोब यूनिवर्सिटी से मानद डिग्री भी दी गई. यह डिग्री उन्हें मीर फाउंडेशन के जरिए गरीब बच्चों, महिला अधिकारों के लिए संघर्ष करने और इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में योगदान को देखते हुए दी गई.

मेलबर्न में चलने वाले फिल्म फेस्टिवल में 60 से ज्यादा भारतीय फिल्में दिखाई जाएंगी. इनमें हिंदी, असमी, बंगाली और तमिल फिल्में शामिल हैं.

पढ़ें ये भी: ‘द लायन किंग’ टीजर:सिंबा बने आर्यन खान की आवाज एकदम शाहरुख जैसी है

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT