‘राजी’ के पाक मेजर से ‘उरी’ के देशभक्त फौजी तक...विक्की का ‘कौशल’
मसान से उरी तक विक्की कौशल के दमदार किरदार 
मसान से उरी तक विक्की कौशल के दमदार किरदार फोटो:Facebook 

‘राजी’ के पाक मेजर से ‘उरी’ के देशभक्त फौजी तक...विक्की का ‘कौशल’

कभी अपने देश पर मर मिटने वाला जांबाज सिपाही हो, मन मनमौजी प्रेमी या भी फिर शमशान घाट पर काम करने वाला एक साधारण लड़का. विक्की कौशल को जिस भी किरदार के सांचे में ढाला गया वो उसमें परफेक्ट बैठे. मल्टी टैलेंटेड किरदार निभाने वाले विक्की कौशल की इस साल रिलीज हुई फिल्म ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ ने न सिर्फ दर्शकों के दिलों में बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी धमाल मचा दिया. यूं तो विक्की कौशल की फिल्मों की लिस्ट ज्यादा लंबी नहीं है, लेकिन फिल्मों में उनकी कमाल की एक्टिंग ये साबित करती हैं कि वह एक बेहतरीन कलाकार हैं. उनके जन्मदिन पर हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड में विक्की के बेहतरीन किरदार.

विक्की ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत भले ही फिल्म 'लव शव ते चिकन खुराना’ से की हो, लेकिन उन्हें असली पहचान नीरज घेवन की फिल्म ‘मसान’ से मिली. शमशान घाट पर काम करने वाले साधारण से लड़के का किरदार निभाने वाले विक्की ने अपने इस किरदार से करोड़ों दिलों में जगह बना ली. और बतौर एक्टर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ दी.

राजी

वैसे तो विक्की ने फिल्म जुबान, रमन राधव 2.0, बॉम्बे वेलवेट जैसी फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभाए, लेकिन पिछले साल आलिया भट्ट के साथ आई फिल्म ‘राजी’ में विक्की ने एक पाकिस्तानी आर्मी अफसर का रोल निभाया. ये फिल्म विक्की की बेहतरीन फिल्मों में शामिल हो गई.

यह भी पढ़ें: देश के लिए पाक जाने वाली कश्मीरी जासूस की हैरान करने वाली कहानी

फिल्म ‘राजी’ में विक्की ने एक पाकिस्तानी आर्मी अफसर को रोल निभाया था
फिल्म ‘राजी’ में विक्की ने एक पाकिस्तानी आर्मी अफसर को रोल निभाया था
(फोटो: फिल्म राजी)

संजू

'राजी' में इकबाल का किरदार हो, या 'संजू' में कमली का, ये कहना गलत नहीं होगा कि विक्की के सामने बड़े-बड़े किरदारों का रंग भी फीका नजर आया. फिल्म ‘संजू’ में विक्की ने संजय दत्त के दोस्त कमली का किरदार निभाया था. ‘मसान’ फिल्म से लोगों को ये अंदाजा तो हो गया था कि विक्की नाम का ये नौजवान लड़का इंटस्ट्री के बेहतरीन कलाकारों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करने वाला है.

फिल्म ‘संजू’ में विक्की ने संजय दत्त के दोस्त कमली का किरदार निभाया था.
फिल्म ‘संजू’ में विक्की ने संजय दत्त के दोस्त कमली का किरदार निभाया था.
(फिल्म संजू का एक सीन)

मनमर्जियां

फिल्म मनमर्जियां में विक्की कौशल ने अमृतसर में रहने वाले एक डीजे का किरदार निभाया था.
फिल्म मनमर्जियां में विक्की कौशल ने अमृतसर में रहने वाले एक डीजे का किरदार निभाया था.
फोटो: Twitter

अमृतसर के डीजे का किरदार निभाने वाले एक मनचले, आवारा, जिद्दी आशिक बने विक्की ने अपनी कलरफुल एक्टिंग से दर्शकों का दिल गार्डन-गार्डन कर दिया. कहने का मतलब ये है कि इस नए और हटके किरदार ने विक्की की पर्दे पर एक तस्वीर बनाई, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया.

उरी द सर्जिकल स्ट्राइक

ये भी पढ़ें : ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ की स्टोरी कमजोर, लेकिन विकी में है कौशल 

‘संजू’ और ‘मनमर्जियां’ के बाद विकी कौशल एक बार फिर दिलचस्प और मजबूत किरदार में दिखाई दिए. इस फिल्म में उनका किरदार सर्जिकल स्ट्राइक को लीड करने वाले ऑफिसर के ऊपर बेस्ड था. उनके साथ फिल्म ‘संजू’ में सुनील दत्त का किरदार निभाने वाले परेश रावल भी नजर आए , जो एनएसए चीफ अजीत डोभाल के रोल में थे. इस फिल्म ने न सिर्फ विक्की के करियर में बल्कि बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी के नए रिकॉर्ड बनाए दिए.

यह भी पढ़ें: ‘हाउज द जोश’ की लोकप्रियता पर खुश होकर ये बोले विकी कौशल

URI का ट्रेलर रिलीज, पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our बॉलीवुड section for more stories.

    वीडियो