‘राजी’ के पाकिस्तानी मेजर से ‘उरी’ के फौजी तक, विक्की कौशल का कमाल
मसान से उरी तक विक्की कौशल के दमदार किरदार 
मसान से उरी तक विक्की कौशल के दमदार किरदार फोटो:Facebook 

‘राजी’ के पाकिस्तानी मेजर से ‘उरी’ के फौजी तक, विक्की कौशल का कमाल

कभी अपने देश पर मर मिटने वाला जांबाज सिपाही हो, मन मनमौजी प्रेमी या भी फिर शमशान घाट पर काम करने वाला एक साधारण लड़का. विक्की कौशल को जिस भी किरदार के सांचे में ढाला गया वो उसमें परफेक्ट बैठे. मल्टी टैलेंटेड किरदार निभाने वाले विक्की कौशल की एक और फिल्म ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ सिनेमाघरों में जल्द दस्तक देने जा रही है. हाल ही में रिलीज हुए ट्रेलर की ने एक बार फिर ये साबित कर दिया है. कि पिछली फिल्मों की तरह इस फिल्म में विक्की दमदार किरदार में नजर आने वाले हैं.

यूं तो विक्की कौशल की फिल्मों की लिस्ट ज्यादा लंबी नहीं है, लेकिन फिल्मों में उनकी कमाल की एक्टिंग ये साबित करती हैं कि वह एक बेहतरीन कलाकार हैं.

विक्की ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत भले ही फिल्म 'लव शव ते चिकन खुराना’ से की हो, लेकिन उन्हें असली पहचान नीरज घेवन की फिल्म ‘मसान’ से मिली. शमशान घाट पर काम करने वाले साधारण से लड़के का किरदार निभाने वाले विक्की ने अपने इस किरदार से करोड़ों दिलों में जगह बना ली. और बतौर एक्टर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ दी.

राजी

ऐसे तो विक्की ने फिल्म जुबान, रमन राधव 2.0, बॉम्बे वेलवेट जैसी फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभाए, लेकिन इसी साल आलिया भट्ट के साथ आई फिल्म ‘राजी’ में विक्की ने एक पाकिस्तानी आर्मी अफसर को रोल निभाया. ये फिल्म विक्की की बेहतरीन फिल्मों में शामिल हो गई.

(फोटो: फिल्म राजी)

संजू

'राजी' में इकबाल का किरदार हो, या 'संजू' में कमली का, ये कहना गलत नहीं होगा कि विक्की के सामने बड़े-बड़े किरदारों का रंग भी फीका नजर आया. फिल्म ‘संजू’ में विक्की ने संजय दत्त के दोस्त कमली का किरदार निभाया था. ‘मसान’ फिल्म से लोगों को ये अंदाजा तो हो गया था कि विक्की नाम का ये नौजवान लड़का इंटस्ट्री के बेहतरीन कलाकारों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करने वाला है.

(फिल्म संजू का एक सीन)

मनमर्जियां

अमृतसर के डीजे का किरदार निभाने वाले एक मनचले, आवारा, जिद्दी आशिक बने विक्की ने अपनी कलरफुल एक्टिंग से दर्शकों का दिल गार्डन-गार्डन कर दिया. कहने का मतलब ये है कि इस नए और हटके किरदार ने विक्की की पर्दे पर एक तस्वीर बनाई, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया.

उरी द सर्जिकल स्ट्राइक

‘संजू’ और ‘मनमर्ज़ियां’ के बाद विकी कौशल एक बार फिर से दिलचस्प और मजबूत किरदार में दिखने वाले हैं. इस फिल्म में उनका किरदार सर्जिकल स्ट्राइक को लीड करने वाले ऑफिसर के ऊपर बेस्ड है. उनके साथ फिल्म ‘संजू’ में सुनील दत्त का किरदार निभाने वाले परेश रावल भी हैं, जो एनएसए चीफ अजीत डोभाल के रोल में नजर आएंगे. लेेकिन ट्रेलर की झलकियां देखकर ये तो तय है कि विक्की एक बार फिर अपने किरदार की छाप दर्शकों पर छोड़ने वाले हैं.

URI का ट्रेलर रिलीज, पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our बॉलीवुड section for more stories.

    वीडियो