ADVERTISEMENT

'Vikram' ने 'बाहुबली 2' का तोड़ा रिकॉर्ड, कमाई में साउथ की इन फिल्मों का जलवा

सबसे ज्यादा कमाई के मामले में बाहुबली-2 का रिकॉर्ड कोई साउथ इंडियन फिल्म नहीं तोड़ पाई है.

Published
'Vikram' ने 'बाहुबली 2' का तोड़ा रिकॉर्ड, कमाई में साउथ की इन फिल्मों का जलवा
i

बॉक्स ऑफिस (Box office) पर साउथ इंडियन फिल्मों (South Indian Films) की तूती बोल रही है. KGF-2, RRR और पुष्पा (Pushpa) के बाद कमल हासन (Kamal Haasan) की नई फिल्म विक्रम (Vikram) जोरदार कमाई कर रही है. इस फिल्‍म ने तमिलनाडु में प्रभास (Prabhas) की 'बाहुबली 2' (Baahubali 2) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. लोकेश कनगराज के डायरेक्‍शन में बनी 'विक्रम' दुनियाभर में 400 करोड़ कलेक्शन की ओर तेजी से बढ़ रही है.

ADVERTISEMENT
'विक्रम' ने वर्ल्डवाइड अब तक 364 करोड़ का बिजनेस किया है. खास बात है कि इस फिल्‍म ने तमिलनाडु में 'बाहुबली 2' के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 155 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर लिया है.

एक तरफ साउथ इंडियन फिल्मों का खुमार दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रहा है. वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड की फिल्में लगातार पिछड़ती दिख रही हैं. चलिए हम आपको साउथ इंडिया की 5 ऐसी फिल्मों के बारे में बताते हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी के झंडे गाड़े हैं.

बाहुबली-2: 1800 करोड़

साउथ इंडियन फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में प्रभास (Prabhas) की 'बाहुबली 2' (Baahubali 2) टॉप पर है. इस फिल्म के रिकॉर्ड को अभी तक कोई दूसरी फिल्म नहीं तोड़ पाई है. 2017 में रिलीज हुई 'बाहुबली 2' ने दुनियाभर में करीब 1800 करोड़ का बिजनेस किया था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक 'बाहुबली-2' ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर करीब 1400 करोड़ का कारोबार किया था. वहीं विदेशों में फिल्म ने करीब 400 करोड़ रुपये कमाये थे. फिल्म ने तमिलनाडु में 150 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी.

KGF-2: 1200 करोड़

इसके बाद दूसरे नंबर पर आती है KGF-2. इस साल रिलीज हुई 'रॉकी भाई' (Yash) की KGF-2 ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के झंडे गाड़ दिए हैं. फिल्म ने दुनियाभर में 1200 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है. 'KGF-2' का पैन इंडिया क्रेज देखने को मिला. फिल्म की ऐसी आंधी चली की इसके सामने कोई भी दूसरी फिल्म टिक नहीं सकी.

KGF-2 के हिंदी वर्जन ने 428 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है. जबकि देशभर में हिंदी समेत सभी पांच भाषाओं में कमाई 850 करोड़ से ज्यादा है. तमिलनाडु में KGF-2 ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार करते हुए कुल 109 करोड़ रुपये कमाए हैं.

RRR: 1139 करोड़

'बाहुबली' की अपार सफलता के बाद डायरेक्टर एसएस राजामौली (S. S. Rajamouli) ने एक और ब्लॉकबस्टर मूवी बनाई है. इस साल रिलीज हुई राम चरण (Ram Charan) और जूनियर NTR की फिल्म RRR ने भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया. फिल्म ने दुनियाभर में 1139 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है. फिल्म के हिंदी संस्करण ने 230 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई है.

2.0: 655 करोड़

2018 में रिलीज हुई मेगास्टार रजनीकांत (Rajinikanth) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 2.0 ने बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई की थी. इस फिल्म ने दुनियाभर में 655 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था. फिल्म ने सिर्फ हिंदी भाषा में 188 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

'2.0' भारतीय फिल्म इतिहास की सबसे महंगी फिल्म है. इस फिल्म का बजट 500 करोड़ से ज्यादा का था.

बाहुबली-1: 600 करोड़

साल 2015 में रिलीज हुई 'बाहुबली-1' (Baahubali 2) ने देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में भारतीय सिनेमा को एक नई पहचान दिलाई थी. फिल्म ने वर्ल्डवाइड बंपर कमाई की थी. इस फिल्म ने 600 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था. फिल्म के पहले पार्ट ने हिंदी भाषा में 120 करोड़ रुपये कमाथे. वहीं घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 500 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×