2019 में पर्दे से क्यों गायब रहे बॉलीवुड के ये सुपरस्टार्स?
शाहरुख-आमिर की फिल्म इस साल नहीं हुई रिलीज
शाहरुख-आमिर की फिल्म इस साल नहीं हुई रिलीज(फोटो: ट्विटर)

2019 में पर्दे से क्यों गायब रहे बॉलीवुड के ये सुपरस्टार्स?

शाहरुख खान, सलमान और आमिर खान ये ऐसे सुपरस्टार हैं, जिनकी फिल्मों को देखने के लिए लोग साल भर इंतजार करते हैं, 2019 में बॉलीवुड में कई फिल्में आईं और बॉक्स ऑफिस पर खूब चलीं भी, लेकिन इस साल शाहरुख और आमिर के फैंस काफी निराश हुए, क्योंकि उनके फेवरेट स्टार्स की फिल्में नहीं आईं. दोनों ऐसे स्टार हैं, जिनके लंबे करियर में पहली बार ऐसा हुआ है कि कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई है. वैसे आमिर और शाहरुख ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड के कुछ और स्टार्स हैं, जो 2019 पर बड़े पर्दे से किसी ना किसी वजह से गायब ही रहे.

Loading...

शाहरुख खान

(फोटो: इंस्टाग्राम)

1992 में अपना फिल्मी करियर शुरू करने वाले शाहरुख खान की 27 सालों से हर साल फिल्में रिलीज होती रही हैं. जहां करियर के शुरुआत में शाहरुख साल में कई फिल्में करते थे, वहीं वक्त के साथ -साथ वो साल में एक या दो फिल्में ही करने लगे. लेकिन 2018 में रिलीज हुई शाहरुख की फिल्म जीरो के बाद उनकी कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई. जीरो बॉक्स ऑफिस सच में जीरो ही साबित हुई. फिल्म ऐसी फ्लॉप हुई कि शाहरुख ने अगली फिल्म का अभी तक अनाउंसमेंट भी नहीं किया है और 2019 में भी वो बॉक्स ऑफिस से दूर रहे.

आमिर खान

‘ठग ऑफ हिंदुस्तान’ में आमिर खान 
‘ठग ऑफ हिंदुस्तान’ में आमिर खान 
फोटो:Twitter 

ठग्स ऑफ हिदोस्तां हुई थी फ्लॉप

30 सालों से ज्यादा लंबे फिल्मी करियर में 2019 पहला ऐसा साल है, जब आमिर खान की एक भी फिल्म रिलीज नहीं हुई है. वैसे आमिर फिल्मों को लेकर काफी सलेक्टिव हैं, पिछले कई सालों से वो साल में सिर्फ एक ही फिल्म करते हैं और वो फिल्म ब्लॉकबस्टर होती है, लेकिन 2018 में आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ ने उन्हें ऐसा झटका दिया कि 2019 में उनकी कोई फिल्म ही रिलीज नहीं हुई.

अमिताभ बच्चन और आमिर खान को पहली बार एक साथ देखने की चाहत में लोगों ने एडवांस बुकिंग करवा ली थी, लेकिन जिसने फिल्म देखी उसने खुद को ठगा हुआ महसूस किया. लोगों को ना अमिताभ और आमिर का साथ पसंद आया ना ही सुरैया जान बनीं कटरीना के ठुमके.

आमिर के पास कई प्रोजेक्ट गए, लेकिन ठग्स ऑफ हिंदोस्तां के फ्लॉप होने से आमिर को ऐसा झटका लगा कि उन्होंने किसी भी प्रोजेक्ट के लिए हामी नहीं भरी. फिलहाल आमिर खान लाल सिंह चड्डा की शूटिंग कर रहे हैं, लेकिन ये फिल्म भी 2020 में रिलीज होगी. यानी 2019 आमिर के करियर का पहला ऐसा साल है, जब उनकी कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई

रणबीर कपूर

(Photo courtesy: Twitter)

बॉलीवुड के ‘रॉकस्टार’ रणबीर कपूर ने 2007 में फिल्म सांवरिया से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. तबसे हर साल उनकी फिल्में आती रही हैं, लेकिन 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘संजू’ के बाद 2019 में उनकी एक भी फिल्म रिलीज नहीं हुई. रणबीर के फैंस के लिए 2019 काफी फीका रहा, लेकिन 2020 में रणबीर के कई प्रोजेक्ट फ्लोर पर हैं.

दीपिका पादुकोण

14 नवंबर 2018 को हुई थी रणवीर सिंह और दीपिका की शादी
14 नवंबर 2018 को हुई थी रणवीर सिंह और दीपिका की शादी
(फोटो: ट्विटर)

2019 में दीपिका पादुकोण की भी कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई. 2018 नवंबर में दीपिका की रणवीर सिंह से शादी हुई थी. शादी के बाद दीपिका ने कुछ वक्त के लिए ब्रेक लिया था. इसलिए 2019 में उनकी कोई फिल्म नहीं आई. लेकिन 2020 में उनकी कई फिल्में रिलीज को तैयार हैं. दीपिका आखिरी बार 2018 में फिल्म पद्मावत में नजर आई थीं.

अनुष्का शर्मा

जीरो में आखिरी बार नजर आई थीं अनुष्का
जीरो में आखिरी बार नजर आई थीं अनुष्का
(फोटो: इंस्टाग्राम)

शाहरुख जैसे सुपरस्टार के साथ अपना फिल्मी करियर शुरू करने वाली अनुष्का कई हिट फिल्में दे चुकी हैं. 2018 में भी उनकी 4 फिल्में रिलीज हुईं थीं, लेकिन जीरो के बाद अनुष्का किसी फिल्म में नजर नहीं आई हैं. अनुष्का आजकल ज्यादातर वक्त अपने क्रिकेटर पति विराट कोहली के साथ छुट्टियां मनाती हुई नजर आती हैं.

ये भी पढ़ें- ‘अकबर’ से ‘तानाजी’ तक ऐतिहासिक रोल में कौन हिट, कौन फ्लॉप?

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our एंटरटेनमेंट section for more stories.

    Loading...