DC Vs SRH: हैदराबाद को 17 रन से हरा दिल्ली की फाइनल में दस्तक

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से रबाडा ने चार विकेट और मार्क स्टोइनिस ने तीन विकेट हासिल किए.

Published
IPL 2020
2 min read
DC Vs SRH: हैदराबाद को 17 रन से हरा दिल्ली की फाइनल में दस्तक
i

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 के क्वालीफायर-2 में हैदराबाद को 17 रन से हरा दिल्ली कैपिटल्स फाइनल में पहुंच चुकी है. ऐसे में अब 10 नवंबर को IPL-13 के फाइनल में दिल्ली और मुंबई की टीमों के बीच भिड़ंत होगी. हैदराबाद की तरफ से केन विलियम्सन के अलावा कोई बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर सका. विलियम्सन ने 45 गेंदों पर 67 रन की पारी खेली.

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से रबाडा ने चार विकेट और मार्क स्टोइनिस ने तीन विकेट हासिल किए.

इससे पहले दिल्ली का स्कोर 200 के पार जा सकता, था लेकिन संदीप शर्मा और टी.नटाराजन ने 19वें और 20वें ओवर बिना बाउंड्री दिए छह और सात रन ही दिए. दिल्ली के लिए शिखर धवन ने 50 गेंदों पर छह चौके और दो चौको की मदद से 78 रन बनाए. उनको कुछ जीवनदान भी मिले जिनका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया.

धवन-स्टोइनिस की ताबतोड़ बल्लेबाजी

दिल्ली के लिए इस मैच में धवन के साथ पारी की शुरुआत करने आए मार्कस स्टोइनिस ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की. धवन ने भी आक्रामक रुख अपनाया. नतीजा यह रहा कि हैदराबाद के मजबूत माने जाने वाले गेंदबाजी आक्रमण पर दबाव आ गया.

पावरप्ले में इन दोनों ने मिलकर टीम के स्कोरबोर्ड पर 65 रन टांग दिए थे. दोनों लय में थे और तेजी से रन बना रहे थे. हैदराबाद की गेंदबाजी की अगुआई करने वाले राशिद खान ने आखिरकार अपनी फिरकी के दम पर इस साझेदारी को तोड़ दिया. राशिद की गेंद को स्टोइनिस समझ ही नहीं पाए और 86 के कुल स्कोर पर बोल्ड हो गए. स्टोइनिस ने 27 गेंदों पर 38 रन बनाए. उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया.

अय्यर ने भी धवन का दिया बखूबी साथ

नौवें ओवर की दूसरी गेंद पर धवन ने छक्का मार अपना अर्धशतक पूरा किया. धवन ने स्टोइनिस को कमी को खलने नहीं दिया. दूसरे छोर से कप्तान श्रेयस अय्यर भी उनका साथ देने की कोशिश कर रहे थे जिनकी कोशिश को जेसन होल्डर ने पूरा नहीं होने दिया.

अय्यर 21 रन बनाकर होल्डर की गेंद पर मनीष पांडे के हाथों लपके गए. उनका विकेट 126 के कुल स्कोर पर गिरा. इसके बाद शिमरन हेटमायेर ने धवन के साथ तेजी से रन बनाए. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 52 रन जोड़े. 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर संदीप शर्मा ने धवन को एलबीडब्ल्यू करा दिया. हेटमायेर 22 गेंदों पर 42 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया. ऋषभ पंत दो रन बनाकर नाबाद रहे. हैदराबाद के लिए होल्डर, राशिद और संदीप ने एक-एक विकेट लिए.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!