MI Vs DC: फाइनल में पहुंची मुंबई, दिल्ली को मिलेगा एक और मौका 

मुंबई इंडियंस ने पहले क्वॉलीफायर में दिल्ली को दिया था 201 रनों का टारगेट

Published
IPL 2020
2 min read
मुंबई इंडियंस ने पहले क्वॉलीफायर में दिल्ली को दिया था 201 रनों का टारगेट
i

IPL 2020 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से हरा दिया है. इसके साथ ही मुंबई इस आईपीएल सीजन की फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन चुकी है. वहीं दिल्ली के पास अब फाइनल में पहुंचने का एक आखिरी मौका होगा. क्योंकि मुंबई के बाद दिल्ली प्वाइंट्स टेबल पर दूसरे नंबर पर है.

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली को 201 रनों का बड़ा टारगेट दिया. लेकिन दिल्ली की शुरुआत काफी बुरी रही और टीम ने शुरुआती पांच ओवरों में ही अपने 4 बड़े विकेट गंवा दिए. इसके बाद टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा.

मुंबई की शानदार बल्लेबाजी

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद मुंबई के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और टीम को एक बड़ा स्कोर दिया. क्विंटन डिकॉक ने 25 गेंदों में 40 रन बनाए, उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 38 गेंदों में 51 रन, ईशान किशन ने 30 गेंदों में 55 रन और आखिर में हार्दिक पांड्या ने तेजी से 14 गेंदों में 37 रन की पारी खेली. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए. उनके अलावा पोलार्ड भी खाता नहीं खोल पाए.

दिल्ली ने पहले 5 ओवर में खोए 4 विकेट

मुंबई के दिए 201 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के शुरुआती 3 बल्लेबाजी तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए. पृथ्वी शॉ दूसरी गेंद पर बिना खाता खोले लौट गए, उनके बाद अच्छी फॉर्म में चल रहे शिखर धवन को बुमराह ने शून्य के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया. अजिंक्य रहाणे भी बिना रन बनाए बोल्ट का शिकार हुए. इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने 8 गेंदों में 12 रन बनाए और वो भी पवेलियन लौट गए. हालांकि मार्कस स्टॉयनिस ने जरूर 65 रन बनाए, वहीं ऋषभ पंत ने 9 गेंदों में सिर्फ 3 रन बनाए.

क्वालीफायर-1 में हारने के बाद दिल्ली को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिल सकता है क्योंकि दूसरे क्वालीफायर में उसे एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम से भिड़ना होगा.  

बुमराह और ट्रेंट ने तोड़ी दिल्ली की कमर

गेंदबाजी की अगर बात करें तो दिल्ली के आर अश्विन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. उन्होंने 4 ओवर में 29 रन दिए. नॉर्त्जे सबसे महंगे साबित हुए, उन्होंने 4 ओवर में 50 रन देकर 1 विकेट लिया. रबाडा ने 4 ओवर में 42 रन दिए और एक भी विकेट नहीं लिया. उनके अलावा अक्षर पटेल ने 3 ओवर में 27 रन दिए और डैनियल सैम्स ने 4 ओवर में 44 रन खर्च किए.

मुंबई की तरफ से घातक गेंदबाजी देखने को मिली. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी ने दिल्ली के टॉप बैटिंग ऑर्डर की कमर तोड़कर रख दी. दोनों ही गेंदबाजों ने पहले पावरप्ले में ही 2-2 विकेट झटक लिए.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!