ADVERTISEMENT

RR vs DC मैच के बाद Points Table,ऑरेंज कैप और पर्पल कैप का हाल

IPL 2022 के 58वें मुकाबले में दिल्ली ने राजस्थान को 8 विकेट से हरा दिया है

Updated
IPL 2022
2 min read
RR vs DC मैच के बाद Points Table,ऑरेंज कैप और पर्पल कैप का हाल
i

IPL 2022 में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को एकतरफा मुकाबले में 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ दिल्ली के 12 मैचों में 12 अंक हो गए हैं और वह प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है. दिल्ली का नेट रनरेट +0.210 है. वहीं इस हार के बावजूद राजस्थान प्वाइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर है. राजस्थान के 12 मैचों में 14 अंक हैं. RR का नेट रनरेट +0.228 है.

ADVERTISEMENT

प्वाइंट्स टेबल

<div class="paragraphs"><p>IPL 2022 Points Table</p></div>

IPL 2022 Points Table

(फोटो- क्विंट)

गुजरात टाइटंस (GT) ने 12 में से 9 मुकाबले जीतकर 18 अंकों के साथ IPL 2022 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. प्वाइंट्स टेबल में GT पहले पायदान पर है. वहीं दूसरे नंबर पर 16 अंकों के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) है. लखनऊ ने अब तक 12 में से 8 मुकाबलों में जीत हासिल की है.

RR और RCB के 14 प्वाइंट्स

राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के 14 प्वाइंट्स हैं. नेट रनरेट के मामले में राजस्थान बैंगलोर से आगे है. प्वाइंट्स टेबल में RR तीसरे और RCB चौथे स्थान पर है. वहीं 12 अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम 5वें नबर पर है. दिल्ली की प्लेऑफ की उम्मीदें बरकार है.

MI प्लेऑफ से बाहर

IPL के इस सीजन में मुंबई इंडियंस (MI) इस सीजन प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं. प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ MI 10वें स्थान पर है. वहीं तकनीकी आधार पर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पास अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है. 8 प्वाइंट्स के साथ CSK 9वें स्थान पर.

ऑरेंज कैप

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर अभी भी सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के मामले में शीर्ष स्थान पर हैं और उनके पास ऑरेंज कैप है. उन्होंने अब तक 12 मैचों में 625 रन बनाए हैं.

बटलर के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल 12 मैचों में 459 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 52 रन बनाने वाले डीसी के डेविड वार्नर अब 10 मैचों में 427 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं. वहीं RCB के कप्तान फाफ डु प्लेसिस और गुजरात टाइटन्स के शुभमन गिल क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर हैं.

पर्पल कैप

युजवेंद्र चहल अब भी 12 मैचों में 23 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में नंबर एक बने हुए हैं. बुधवार को DC के खिलाफ उन्होंने 1 विकेट लिया था. वहीं वानिंदु हसरंगा पर्पल कैप की दौड़ में 12 मैचों में 21 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर हैं. दिल्ली के कुलदीप यादव 12 मैचों में 18 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर हैं. उनके बाद चौथे नंबर पर पंजाब के कगिसो रबाडा हैं. जिन्होंने 10 मैचों में 18 विकेट चटकाए हैं. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के टी नटराजन 9 मैचों में 17 विकेट लेकर शीर्ष पांच में पहुंच गए हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×