ADVERTISEMENTREMOVE AD

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 3 महिलाओं समेत 10 की मौत, 33 लोग बीमार

IG एन कन्नन ने कहा, "घटना के संबंध में, अमरन के रूप में पहचाने गए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है."

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से तीन महिलाओं सहित 10 लोगों की मौत हो गई है. अधिकारियों के अनुसार, विल्लुपुरम जिले के मरक्कनम के पास एकियारकुप्पम के रहने वाले छह लोगों की रविवार को जबकि चेंगलपट्टू के मदुरंथागम में शुक्रवार को 2 लोगों की मौत हो गई और रविवार को एक दंपति की मौत हो गई.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
अधिकारियों ने आगे कहा, ""वर्तमान में, 10 से ज्यादा लोगों का इलाज चल रहा है और वो सभी ठीक हैं."

घटना के बाद, पुलिस महानिरीक्षक (उत्तर) एन कन्नन ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया और कहा कि सभी 10 पीड़ितों ने संभवतः इथेनॉल-मेथनॉल पदार्थों के साथ जहरीली शराब का सेवन किया था.

तमिलनाडु के उत्तरी क्षेत्र में जहरीली शराब से मौत की दो अलग-अलग घटनाएं सामने आई हैं और अभी तक पुलिस को दोनों घटनाओं के बीच संबंध का कोई सबूत नहीं मिला है, लेकिन पुलिस दोनों घटनाओं के बीच किसी भी संभावित संबंध का पता लगाने के लिए एक एंगल से जांच कर रही है.
एन कन्नन, IG (उत्तर)

आईजी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा रविवार को विल्लुपुरम में कहा, "दो जहरीली शराब की घटनाओं की सूचना मिली है, एक चेंगलपट्टू जिले में और दूसरी विल्लुपुरम जिले में. मरक्कनम के पास विल्लुपुरम जिले के एक्कियारकुप्पम गांव में उल्टी, आंखों में जलन, उल्टी और चक्कर आने की शिकायत के साथ शनिवार को 6 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सूचना पर, एक पुलिस टीम गांव पहुंची और अस्पताल में बीमार लोगों को भर्ती कराया. इसमें चार की मौत हो गई जबकि दो ICU में हैं. 33 का इलाज हो रहा है."

इस बीच, आईसीयू में इलाज के दौरान दो और लोगों की मौत हो गई, जिससे विल्लुपुरम जिले में मरने वालों की संख्या छह हो गई और मरने वालों की कुल संख्या 10 हो गई.

आईजी ने कहा, "घटना के संबंध में, अमरन के रूप में पहचाने गए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और उसके कब्जे से नकली शराब भी जब्त की गई है. आईजी ने कहा, "इसे प्रयोगशाला में मेथेनॉल की जांच का पता लगाने के लिए भेजा गया है."

आईजी एन कन्नन ने चेंगलपट्टू की घटना के बारे में कहा, "सुबह में, चेंगलपट्टू जिले के चिथमूर से एक मामला सामने आया, जहां एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गई. जबकि एक अन्य व्यक्ति का अस्पताल में इलाज चल रहा था. शुरू में, हमने सोचा कि यह एक पारिवारिक विवाद के कारण आत्महत्या का प्रयास हो सकता है, लेकिन उनके लक्षण देखने के बाद हमें संदेह हुआ कि यह एक नकली शराब की घटना है."

अलर्ट जारी किया गया

उन्होंने कहा, "इसके बाद इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया. बाद में इसी तरह के लक्षण वाले दो और लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. कुल चार लोगों की मौत हो गई, जबकि पांचवें का इलाज चल रहा है. शव का पोस्टमार्टम किया गया है और घटना के संबंध में एक आरोपी अम्मावसई को गिरफ्तार कर लिया गया है."

एन कन्नन ने कहा कि संबंधित अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की गई है. आईजी ने कहा, "विलुपुरम मरक्कनम में 2 इंस्पेक्टर और 2 सब-इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है. इसी तरह, चेंगलपट्टू घटना के सिलसिले में एक इंस्पेक्टर और 2 सब-इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×