Coronavirus का खौफ, आरबीआई ने टाली मेन्स भर्ती परीक्षा
RBI Assistant Main Exam 2020: कोरोनावायरस के कारण टली आरबीआई मेन्स भर्ती परीक्षा. 
RBI Assistant Main Exam 2020: कोरोनावायरस के कारण टली आरबीआई मेन्स भर्ती परीक्षा. (फोटो- i stock)

Coronavirus का खौफ, आरबीआई ने टाली मेन्स भर्ती परीक्षा

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने असिस्टेंट भर्ती की मेन्स परीक्षा को कोरोनावायरस के चलते टाल दिया है. आरबीआई ने असिस्टेंट भर्ती की प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट 3 मार्च 2020 को जारी किया था. आरबीआई के नोटिफिकेशन के मुताबिक, आरबीआई असिस्टेंट मेन्स भर्ती परीक्षा 29 मार्च 2020 को देशभर के तमाम परीक्षा केंद्रों में आयोजित होने वाली थी.

Loading...

कोरोनावायरस के कारण टली परीक्षा

आरबीआई असिस्टेंट मेन्स भर्ती परीक्षा टालने को लेकर आरबीआई ने ऑफिशियल वेबसाइट पर सूचना जारी की है. सूचना के मुताबिक, ''नोवेल कोरोनावायरस (COVID-19) के बढ़ते प्रकोप और अभ्यर्थियों की सुरक्षा और सेहत को ध्यान में रखते हुए मेन्स परीक्षा को टाल दिया गया है. परीक्षा की नई तारीख बैंक जल्द ही वेबसाइट पर जारी कर करेगा.''

RBI Assistant Main Exam 2020: कितने अंकों का होगा पेपर

आरबीआई मेन्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी विभाग ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी करेगा. आरबीआई की ओर से इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए देशभर में 926 असिस्टेंट पदों को भरा जाएगा. मेन्स भर्ती परीक्षा में उम्मीदवारों से 200 अंकों के 200 प्रश्न पूछे जाएंगे. पेपर को हल करने के लिए अभ्यर्थियों को 135 मिनट मिलेंगे.

RBI Assistant Main Exam 2020: इन विषयों से पूछे जाएंगे सवाल

मेन्स परीक्षा के प्रश्न पत्र को पांच सेक्शन में बांटा जाएगा. जो कि रीजनिंग, इंग्लिश, न्यूमेरिकल एबिलिटी, जनरल नॉलेज और कंप्यूटर नॉलेज है. आरबीआई असिस्टेंट मेन्स परीक्षा 2020 में पास होने वाले उम्मीदवारों को लैग्वेंज टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. लोकल लैग्वेंज टेस्ट में सफल होने वाले उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : IBPS PO Main Score Card: डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करें रिजल्ट

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our शिक्षा section for more stories.

    Loading...