ADVERTISEMENTREMOVE AD

सरपंचों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया, हरियाणा पुलिस ने क्यों किया लाठीचार्ज?

Haryana Sarpanch Protest: सरपंच राज्य सरकार की ई-टेंडरिंग पॉलिसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

Published
न्यूज
1 min read
छोटा
मध्यम
बड़ा

Haryana E-tendering: हरियाणा (Haryana) में ई-टेंडरिंग के विरोध में बुधवार को प्रदेश भर के सरपंचों ने चंडीगढ़ स्थित हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के घर का घेराव करने की कोशिश की. पुलिस ने सरपंचों को रोकने के लिए पंचकूला-चंडीगढ़ बॉर्डर पर बैरिकेडिंग की, जिसका उन्होंने विरोध किया. इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारी सरपंचों पर लाठीचार्ज किया.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

खट्टर के OSD धरना स्थल पर पहुंचे

पुलिस द्वारा लाठीचार्ज के विरोध में हरियाणा सरपंच एसोसिएशन के पदाधिकारी और सरपंच चंडीगढ़-पंचकूला बॉर्डर पर धरने पर बैठ गए. इस दौरान मुख्यमंत्री के OSD भूपेश्वर दयाल भी धरना स्थल पर पहुंचे.

सरपंचों और हरियाणा सरकार में फेल हुई वार्ता

दरअसल, ई टेंडरिंग को लेकर हरियाणा सरकार और सरपंचों के बीच वार्ता फेल होने के बाद पंचकूला में सरपंचों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इसके अलावा वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया.

CM से मुलाकात के बाद भी नहीं बात

जानकारी के अनुसार, हरियाणा के अलग-अलग गांव के सरपंच राज्य सरकार की ई-टेंडरिंग पॉलिसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. पहले बुधवार को सरपंचों ने सीएम मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात करके बात भी की थी लेकिन ये वार्ता फेल हो गई है. अब सरपंच आर-पार की लड़ाई के मूड में नजर आ रहे हैं. पंचकूला-चंडीगढ़ बॉर्डर पर पुलिस अलर्ट पर हैं.

(इनपुट-परवेज खान)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×