हमसे जुड़ें
ADVERTISEMENTREMOVE AD

IND vs AUS :अहमदाबाद टेस्ट ड्रॉ, भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2-1 से जीती

अहमदाबाद में चौथा टेस्ट ड्रॉ, भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2-1 से जीती

Published
न्यूज
2 min read
IND vs AUS :अहमदाबाद टेस्ट ड्रॉ, भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2-1 से जीती
i
Hindi Female
listen
ADVERTISEMENTREMOVE AD
अहमदाबाद, 13 मार्च (आईएएनएस)। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा टेस्ट ड्रॉ हो गया, जिसमें मेजबानों ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला 2-1 से जीती और ट्रॉफी को घर पर बरकरार रखा।

मैच समाप्त होने में एक घंटे से अधिक समय शेष रहने के साथ, दोनों टीमों ने मैच को समाप्त करने का आह्वान किया, जिससे यह टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ। भारत ने घर में अपनी लगातार 16वीं श्रृंखला जीत हासिल की। इसके अलावा, यह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथी सीधी श्रृंखला है, जो 2-1 पर समाप्त हुई है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया 7 से 11 जून तक इंग्लैंड के ओवल में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में फिर से भिड़ेंगे। हेगले ओवल में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को रोमांचक आखिरी गेंद पर दो विकेट से हराकर भारत का स्थान पक्का कर दिया।

यह अहमदाबाद में एक टेस्ट मैच था, जहां पहले तीन टेस्ट में स्पिन की अनुकूल पिचों के विपरीत, धीमी, सपाट पिच पर बल्लेबाजों का दबदबा था, जो सभी तीन दिनों में समाप्त हो गए।

इसके बावजूद, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने छह विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा और कैमरुन ग्रीन ने शतक जड़े, जबकि भारत के लिए शुभमन गिल ने 128 और विराट कोहली ने शानदार 186 रन बनाए।

सोमवार को टेस्ट ड्रॉ के साथ, ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन ने अर्धशतक लगाया, जिससे ऑस्ट्रेलिया 175/2 पर पहुंच गया। लेकिन दोनों टीमों के लिए एक अप्रत्याशित जीत की उम्मीद समाप्त हो गई।

पहले सत्र में बीस मिनट, रविचंद्रन अश्विन ने मैथ्यू कुहनमैन को एक ऑफ-ब्रेक डिलीवरी के साथ एलबीडब्ल्यू किया।

बल्लेबाजों के लिए परेशानी पैदा करने वाली पिच में ज्यादा टर्न नहीं होने के कारण, लाबुशेन ने आराम से बल्लेबाजी की और अश्विन को मिड-विकेट पर चौका लगाया। वहीं, ट्रेविस हेड भी बाउंड्री हिटिंग में शामिल हो गए, जब उन्होंने रवींद्र जडेजा को चौका लगाया।

सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड अपने टेस्ट शतक से चूक गए, जबकि बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने अपना 50वां टेस्ट विकेट लिया, जिससे सोमवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथे टेस्ट के पांचवें दिन चाय तक ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 67 रन की बढ़त के साथ 64 ओवर में 158/2 का स्कोर बना लिया। यह धीमा सत्र था, जहां केवल एक विकेट गिरा था, क्योंकि मैच अब ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है। हेड ने अपना अर्धशतक पूरा किया, जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को भारत की बढ़त के बराबर पर लाने में कोशिश की।

इसके बाद उन्होंने रविचंद्रन अश्विन को टारगेट किया, जिसमें उन्होंने चौके-छक्के लगाए। गेंदबाजों के थकने के साथ ही हेड अपने स्लॉग्स और कट्स के साथ आक्रामक हो रहे थे।

लाबुशेन पिच के साथ सहज दिखे और स्क्वायर लेग के माध्यम से उमेश यादव को बैक टू बैक बाउंड्री लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया।

हेड अच्छी तरह से अपने शतक की ओर से बढ़ रहे थे, लेकिन अक्षर ने उन्हें 90 के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। चायतक लाबुशेन 56 रन बनाकर नाबाद लौटे, जबकि 62वें ओवर की आखिरी गेंद पर केएस भरत द्वारा अपना कैच छोड़ दिया। अंत में मैच ड्रॉ होने तक ऑस्ट्रेलिया 74.5 ओवर में 173/2 पर था। लाबुशेन (61) और स्मिथ (10) नाबाद रहे।

--आईएएनएस

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENTREMOVE AD
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
और खबरें
×
×