ADVERTISEMENTREMOVE AD

MP: 19 साल की लड़की की पेड़ से बांधकर पिटाई, 4 पर मुकदमा

मामला 2 जुलाई को तब सामने आया, जब घटना का वीडियो वायरल हो गया

Published
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

मध्यप्रदेश के अलीराजपुर में 19 साल की आदिवासी महिला की कथित तौर पर अपने ससुराल से भागने के आरोप में पेड़ से बांधकर जमकर पिटाई की गई.

अलीराजपुर पुलिस के मुताबिक यह घटना प्रदेश की राजधानी भोपाल से 350 किलोमीटर दूर जनजातीय बहुल बड़ी फूल तालाब गांव में 28 जून को हुई. महिला की पिटाई उसके मायके वालों (पिता और रिश्तेदारों) ने की.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
पुलिस ने बताया कि लड़की के परिवार वाले शादी के तीन बाद ही लड़की के ससुराल से भाग जाने को लेकर नाराज थे. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस अत्याचार के बारे में जानकारी मिली.

वीडियो में दिखता है कि पीड़ित के पिता केल भेल और उसके तीन रिश्तेदार भुवन भेल, करम भेल और दिनेश भेल लड़की को डंडे से पीट रहे हैं और कह रहे हैं- "और भागेगी. रोना बंद कर."

चार लोगों के खिलाफ दर्ज हुई FIR

वीडियो वायरल होने के बाद अलीराजपुर पुलिस ने मामले में संज्ञान लेते हुए चार लोगों के खिलाफ IPC की धारा 294, 323, 355, 506 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है.

अलीराजपुर के एसपी विजय भगवानी ने बताया, "लड़की को मेडिकल चेकअप के बाद उसकी मां के पास ले जाया गया है. महिला और शिशु कल्याण विभाग के अधिकारियों से उसकी देखभाल करने को भी कहा गया है."

अलीराजपुर में जोबट के एसडीएम ने बताया कि परिवार वालों ने जनजातीय रीति-रिवाज के हिसाब से लड़की की शादी के ऐवज में 3 लाख रुपये लिए थे. शादी तीन महीने पहले हुई थी. लेकिन लड़की अक्सर अपने ससुराल से भाग आती थी. जिससे पेरेंट्स नाराज रहते थे.

इस बार जब लड़की भागकर मायके पहुंची, तो परिवार नाराज हो गया. जनजातीय रिवाजों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए परिवारों वालों ने इसके बाद लड़की की 28 जून को पिटाई कर दी.

पढ़ें ये भी: कोरोना महामारी ने महिलाओं के लिए पीरियड्स को बनाया और मुश्किल

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×