आम आदमी पार्टी ने घोषित किए दिल्ली के 70 उम्मीदवार, पूरी लिस्ट
आम आदमी पार्टी ने घोषित किए दिल्ली के 70 उम्मीदवार, पूरी लिस्ट
आम आदमी पार्टी ने घोषित किए दिल्ली के 70 उम्मीदवार, पूरी लिस्ट(फोटो: क्विंट हिंदी)

आम आदमी पार्टी ने घोषित किए दिल्ली के 70 उम्मीदवार, पूरी लिस्ट

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए जारी इस लिस्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे.

Loading...

अरविंद केजरीवाल ने इस लिस्ट के जारी होने के बाद ट्वीट कर कहा, ''सभी को शुभकामनाएं. बेपरवाह मत होना. काफी मेहनत करो. लोगों को AAP और आप पर काफी भरोसा है.''

इस लिस्ट को लेकर मनीष सिसोदिया ने बताया, ''46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिए गए हैं. 15 मौजूदा विधायकों को रिप्लेस किया गया है. 9 सीटें जो खाली थीं, उनको नए उम्मीदवारों को दिया गया है.''

(फोटो: क्विंट हिंदी)
लिस्ट के मुताबिक, सत्येंद्र जैन शकूर बस्ती, राघव चड्ढा राजिंदर नगर, दिलीप पांडे तीमारपुर, सौरभ भारद्वाज ग्रेटर कैलाश, आतिशी कालकाजी, अमानतुल्लाह खान ओखला और राम निवास गोयल शाहदरा से चुनाव लड़ेंगे.

बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को वोटिंग होगी. इस चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे. दिल्ली में पिछला विधानसभा चुनाव साल 2015 में हुआ था. उस चुनाव में AAP को 67 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. बाकी 3 सीटें भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खाते में गई थीं.

ये भी पढ़ें : चुनावी लड़ाई से भी दिलचस्प है AAP-BJP की सोशल मीडिया वाली ये लड़ाई

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our भारत section for more stories.

    Loading...