ADVERTISEMENT

मोदी सरकार को लेकर पाक पीएम ने किया कमेंट,तो ओवैसी को आ गया गुस्सा

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के मोदी सरकार पर दिए गए बयान पर एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है

Updated
भारत
2 min read
मोदी सरकार को लेकर पाक पीएम ने किया कमेंट,तो ओवैसी को आ गया गुस्सा
i

अल्पसंख्यकों के साथ बर्ताव को लेकर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के मोदी सरकार पर दिए गए बयान पर एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है. ओवैसी ने कहा, 'पाकिस्तान के संविधान के मुताबिक एक मुस्लिम ही राष्ट्रपति बनने की योग्यता रखता है. जबकि भारत ने शोषित समुदायों से कई राष्ट्रपति देखे हैं. यह सही समय है, जब खान साहब समावेशी राजनीति और अल्पसंख्यकों को मिलने वाले अधिकारों के बारे में हमसे सीखें.'

ADVERTISEMENT

इमरान खान ने क्या कहा था

इमरान खान ने बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के एक बयान पर पैदा हुए विवाद के बीच शनिवार को कहा कि वह मोदी सरकार को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ किस तरह बर्ताव किया जाए.

हम मोदी सरकार को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ किस तरह बर्ताव किया जाए...भारत में लोग कह रहे हैं कि अल्पसंख्यकों के साथ समान नागरिकों जैसा व्यवहार नहीं हो रहा. 
इमरान खान 
ADVERTISEMENT

क्या था नसीरुद्दीन शाह का बयान

नसीरुद्दीन शाह ने भारत में भीड़ द्वारा हिंसा को लेकर कहा था, "देश की हवा में जहर फैल चुका है, इस जिन्न को बोतल में बंद करना मुश्किल होगा. मुझे अपने बच्चों के लिए डर लगता है कि कभी कोई उनको कहीं रोककर पूछने न लगे कि बताओ, तुम हिंदू हो या मुस्लिम?’’

ADVERTISEMENT

इमरान के बयान पर नसीरुद्दीन का जवाब

नसीरुद्दीन शाह ने भी पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के बयान पर जवाब दिया है. द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जिन मुद्दों से उनका (इमरान का) वास्ता नहीं है, उनसे उन्हें दूर रहना चाहिए.

मेरे खयाल से मिस्टर खान को अपने देश के बारे में बात करनी चाहिए, न कि उन मुद्दों पर जिनसे उनका कोई वास्ता नहीं है. हम 70 सालों से एक लोकतंत्र हैं और हमें मालूम है कि अपना खयाल कैसे रखना है.
नसीरुद्दीन शाह

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और india के लिए ब्राउज़ करें

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×