ADVERTISEMENTREMOVE AD

दिल्ली में कोरोना के केस में आई कमी, केजरीवाल बोले- जल्‍द हटेंगे प्रतिबंध

दिल्ली में सोमवार को कोविड मामलों में लगभग 37 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई.

Updated
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों में कमी आने के बाद अब दिल्ली सरकार प्रतिबंध हटाने की तैयारी कर रही है. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि 10 दिनों में दिल्ली की पॉजिटिविटी रेट में 20 फीसदी की कमी आई है. ये लगभग 10 फीसदी है, जबकि 15 जनवरी को यह 30 फीसदी थी. यह सब टीकाकरण में तेजी के कारण संभव हुआ है. ऐसे में दिल्‍ली में लगे प्रतिबंधों को जल्‍द हटाया जाएगा.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

दिल्ली में लगाए गए हैं कई प्रतिबंध

दिल्ली में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए कई प्रकार के प्रतिबंध लगाए गए हैं, इनमें दुकानों को ऑड ईवन के आधार पर खोलना यानी किसी भी बाजार में एक दिन एक में आपस में सटी एक ही दुकान खुलेगी और अगले दिन उसके बगल वाली दुकान खोली जाएगी. ऐसा भीड़ को नियंत्रित करने के लिए किया गया है. दिल्ली सरकार जल्द ही अब इस प्रतिबंध से छूट दे सकती है.

इसके अलावा दिल्ली में अभी शनिवार और रविवार का लॉकडाउन है. इसके अंतर्गत शनिवार और रविवार को सभी बाजार बंद रखे जाने का निर्देश है. कोरोना के मामलों में कमी आने पर वीकेंड पर बाजारों को पहले की तरह नियमित किया जा सकता है.

दिल्ली में सोमवार को कोविड मामलों में लगभग 37 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई, जो रविवार को 9,197 के मुकाबले 5,760 थी, जबकि 30 मौतें भी हुई थीं.शहर में कोविड कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 44,464 हो गई है.

भारत में कोरोना मामलों में कमी, 2.55 लाख नए केस

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,55,874 नए मामले सामने आए हैं और दैनिक पॉजिटिविटी रेट घटकर 15.52 प्रतिशत रह गई है. इससे पहले लगातार पांच दिन तक कोरोना के 3 लाख से अधिक मामले सामने आए थे. 24 घंटे की अवधि में कुल 614 नई मौतें भी दर्ज की गईं, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,90,462 हो गई. सक्रिय मामले बढ़कर 22,36,842 हो गए, जो देश के कुल पॉजिटिव मामलों का 5.62 प्रतिशत है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×