आर्मी ने घुसपैठ करते मारे गए पाकिस्तानी जवानों का वीडियो किया जारी

आर्मी ने घुसपैठ करते मारे गए पाकिस्तानी जवानों का वीडियो किया जारी

भारत

पाकिस्तान लगातार भारत में घुसपैठ और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है. पाकिस्तान इस बात को भले ही स्वीकार न करें, लेकिन अब एक वीडियो के जरिए उसकी सच्चाई सामने आ गई है. जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा रोकने का आदेश देने से पहले तनाव के बीच पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) घुसपैठ की फिराक में थी, लेकिन भारतीय सेना ने इसे नाकाम कर दिया था. अब सेना इस ऑपरेशन में मारे गए आतंकियों का वीडियो जारी किया है.

Loading...

सेना की ओर से जारी किए गए वीडियो में देखा जा सकता है, सीमा के पास पहाड़ों पर अलग-अलग जगह पर पांच आतंकियों के शव पड़े हैं. इसके अलावा वीडियो में हथियार और बैग भी देखा जा सकता है.

23 साल में पहली बार रोकी गई अमरनाथ यात्रा

2 अगस्त को जम्मू-कश्मीर सरकार ने आतंकवादी खतरे का हवाला देते हुए अमरनाथ यात्रियों को जल्द लौटने की एडवाइजरी जारी की थी. 23 साल में ऐसा पहली बार हुआ, जब यात्रियों को बाबा बर्फानी के दर्शन करने से रोका गया. इसके अगले दिन 3 अगस्त को रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा था, ‘‘BAT की एक टीम ने केरन सेक्टर (कुपवाड़ा जिले में) चौकियों में से एक को निशाना बनाने की कोशिश की. सतर्क सैनिकों ने उनकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया. इसमें 5 से 7 सैनिक/आतंकवादी मारे गए.’’

पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) ने 31 जुलाई और 1 अगस्त की रात भारतीय सेना की चौकी को निशाना बनाने की कोशिश की थी. हालांकि इस कोशिश को भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया था.

कर्नल कालिया ने बताया था कि पाकिस्तान ने हाल ही में घाटी में शांति को भंग करने और अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की कई कोशिशें भी की. पाकिस्तान सेना ने भारतीय चौकियों पर भारी फायरिंग की थी. भारत ने अपनी जवाबी कार्रवाई में बोफोर्स 155mm आर्टिलरी गन्स का इस्तेमाल किया था.

ये भी पढ़ें : चांद पर कहां है लैंडर ‘विक्रम’,चंद्रयान-2 से जुड़े हर सवाल का जवाब

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our भारत section for more stories.

भारत
    Loading...