ADVERTISEMENTREMOVE AD

सिक्किम: खाई में पलटा भारतीय सेना का ट्रक, 16 जवानों की मौत- 4 घायल

सेना के बयान में कहा गया है कि जेमा के रास्ते में, एक तेज मोड़ पर ट्रक एक ढलान पर फिसल गया.

Published
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

उत्तरी सिक्किम (Sikkim) के जेमा में भारतीय सेना (Indian Army) के तीन जूनियर कमीशंड अधिकारियों और 13 सैनिकों सहित सोलह जवान गुरुवार को एक दुर्घटना में शहीद हो गए हैं. भारतीय सेना के द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक जिस ट्रक से जवानों का ग्रुप यात्रा कर रहा था, वो खाईं में जा गिरी. सेना के जवानों का यह ट्रक तीन वाहनों के काफिले का हिस्सा था. काफिला चटन से सुबह थंगू की ओर जा रहा था.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
सेना के बयान में कहा गया है कि जेमा के रास्ते में, एक तेज मोड़ पर ट्रक एक ढलान पर फिसल गया.

भारतीय सेना ने कहा कि शहीद होने के अलावा इस दुर्घटना में चार सैनिक घायल हो गए, जिन्हें हवाई मार्ग से निकाला गया.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जवानों की शहादत पर दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्तर सिक्किम में एक सड़क दुर्घटना के कारण भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से गहरा दुख हुआ. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना, जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करते हैं.

डिफेंस पीआरओ एलटी कर्नल महेंद्र रावत ने कहा कि दुर्घटना के तुरंत बाद एक बचाव अभियान शुरू किया गया और चार घायल सैनिकों को हवाई मार्ग से निकाला गया. दुर्भाग्य से, तीन जूनियर कमीशंड अधिकारियों और 13 सैनिकों ने दुर्घटना में लगी चोटों के कारण दम तोड़ दिया. इस दुख की घड़ी में भारतीय सेना शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भारतीय सेना के वीर जवानों की शहादत पर गहरा दुख व्यक्त किया है.

उन्होंने कहा कि शहीद हुए जवानों के परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं.

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सिक्किम में सड़क दुर्घटना में हमारे वीर जवानों की शहादत से आहत हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×