ADVERTISEMENTREMOVE AD

जम्मू-कश्मीर में शिवखोड़ी मंंदिर से तीर्थयात्रियों की लौटती बस पर आतंकी हमला, 9 की मौत

Jammu Kashmir Bus Attacked: हमले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

Published
भारत
3 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के रियासी जिले में रविवार, 9 जून को शिवखोड़ी मंदिर से लौट रही बस पर संदिग्ध आतंकवादियों की गोलीबारी में 9 लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए.

रियासी पुलिस ने बयान जारी कर कहा है, "आज आतंकवादियों के एक गुट ने जिला रियासी के रणसू इलाके से आ रही यात्री बस पर हमला किया. हमले के कारण बस के चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस पौनी रियासी के कांडा क्षेत्र के पास गहरी खाई में गिर गई."

ADVERTISEMENTREMOVE AD
Jammu Kashmir Bus Attacked:  हमले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

पुलिस ने बयान में आगे बताया, "दुर्घटना के कारण 9 लोगों के मारे जाने की आशंका है और बाकी घायल हुए हैं. बचाव अभियान जल्द से जल्द पूरा कर लिया गया है और घायलों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. पुलिस और अन्य बलों के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. तलाशी अभियान शुरू कर दी गई है."

"हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा का जानबूझकर अपमान"

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जम्मू-कश्मीर की आंतकवादी घटना को लेकर ट्वीट में कहा, "जब प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी और उनकी एनडीए सरकार शपथ ले रहे हैं और कई देशों के प्रमुख देश में हैं, तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर एक नृशंस आतंकवादी हमले के परिणामस्वरूप कम से कम 10 भारतीयों की जान चली गई है. हम अपने लोगों पर हुए इस वीभत्स आतंकी हमले और हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा का जानबूझकर अपमान किए जाने की स्पष्ट रूप से निंदा करते हैं. पीड़ितों के परिवारों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना और प्रार्थना करती है। सरकार और अधिकारियों को पीड़ितों को तत्काल सहायता और मुआवजा प्रदान करना चाहिए."

कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा, "सिर्फ तीन हफ्ते पहले, पहलगाम में पर्यटकों पर गोलीबारी की गई थी, और जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी घटनाएं बेरोकटोक जारी हैं. मोदी (अब एनडीए) सरकार द्वारा शांति और सामान्य स्थिति लाने का पीठ थपथपाने वाला प्रचार खोखला है.भारत आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है."

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बस पर हुए हमले को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, "जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में, शिवखोड़ी मंदिर से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुआ कायरतापूर्ण आतंकी हमला अत्यंत दुखद है. यह शर्मनाक घटना जम्मू-कश्मीर के चिंताजनक सुरक्षा हालातों की असली तस्वीर है. मैं सभी शोक संतप्त परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की आशा करता हूं. आतंकवाद के विरुद्ध पूरा देश एकजुट खड़ा है"

गुलाम नबी आजाद ने जताई संवेदना

जम्मू कश्मीर को पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने इस हादसे को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, "रियासी के रणसू में तीर्थयात्री बस पर आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं. बस चालक ने नियंत्रण खो दिया, इस वजह से ही बस खाई में गिर गया, जिसमें 9 के मारे जाने की आशंका है और कई घायल हो गए हैं. यह अमानवीय कृत्य कड़ी निंदा का हकदार है. घायलों के लिए प्रार्थना और अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति संवेदना."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×