ADVERTISEMENT

Kanwar Yatra: दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी,रास्तों से मांसाहारी लोहारों को हटाया जाए

Kanwar Yatra 2022: दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा द्वारा जिला पुलिस को जारी की गई है एडवाइजरी.

Published
भारत
2 min read
Kanwar Yatra: दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी,रास्तों से मांसाहारी लोहारों को हटाया जाए
i

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) से संबंधित एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें ये सुझाव दिया गया है कि कांवड़ यात्रा के रास्तों से लोहारों को हटा दिया जाना चाहिए क्योंकि वो नॉन-वेज खाते हैं. अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने सलाह दी है कि कांवड़ यात्रा मार्ग पर लोहारों को स्थानांतरित किया जाना चाहिए क्योंकि वे मांसाहारी भोजन करते हैं और हड्डियों को छोड़ देते हैं.

ADVERTISEMENT
दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा द्वारा जिला पुलिस को जारी की गई एडवाइजरी में कहा गया है कि लोहारों को या तो स्थानांतरित किया जाना चाहिए या उनके रास्तों को अलग किया जाना चाहिए.

‘सोशल मीडिया पोस्ट पर कड़ी निगरानी’

पुलिस ने कहा कि किसी भी फर्जी पोस्ट को रोकने के लिए सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखने की सलाह दी गई है.एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि लोहार सड़क के किनारे रहते हैं और मांसाहारी खाना खाते हैं.

इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने कहा था कि 14 जुलाई से शुरू हुई यात्रा से पहले सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं. पुलिस ने मंगलवार को कहा था कि 14 जुलाई से 26 जुलाई तक सुरक्षा और यातायात को लेकर विशेष व्यवस्था की जाएगी और 21 जुलाई के बाद कांवड़ियों का यातायात बढ़ने की उम्मीद है.

ADVERTISEMENT
कुछ विशेष मार्ग हैं जो कांवड़ियों को समर्पित किए गए हैं, उनके लिए कुल 338 कैंप लगाए जा रहे हैं. मोटर चालकों और सड़क पर आने-जाने वाले लोगों को यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए और सही लेन से ही गुजरना चाहिए.
दिल्ली पुलिस

कांवड़ यात्रा को सुरक्षित और आसान बनाने के लिए पिछले हफ्ते दिल्ली पुलिस ने यात्रियों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की थी. कांवड़ यात्रा पर जाने वाले लोग अपने मोबाइल फोन के जरिए kavad.delhipolice.gov.in पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और india के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  delhi police   Kanwar Yatra 2022   blacksmiths 

ADVERTISEMENT
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×