ADVERTISEMENTREMOVE AD

Karnataka: सांप्रदायिक हमलों से शिवमोगा में तनाव, 3 गिरफ्तार

उसी दिन तीन मुस्लिम युवकों अब्दुल रहमान, सैयद रहीम और मोहम्मद शोएब पर भी हमला किया गया.

Published
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

कर्नाटक (Karnataka) के शिवमोगा (Shivamogga) में पुलिस ने सोमवार रात प्रकाश नाम के एक 25 वर्षीय व्यक्ति पर कथित रूप से हमला करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. दो दिनों में दूसरी बार हुई इस घटना से शहर में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है और पुलिस को सुरक्षा कड़ी करने को कहा गया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

पुलिस के मुताबिक सोमवार रात प्रकाश के साथ मारपीट करने के आरोप में शिवमोगा निवासी फैजान, अजर और फराज को गिरफ्तार किया गया था.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक अस्पताल में भर्ती प्रकाश ने मीडिया को बताया कि दो लोगों ने मुझे अपने हाथों से मारना शुरू किया, फिर पत्थर और अन्य चीजों से मुझे मारा गया, लातों से भी मारा.

उन्होंने आरएसएस और उसके कार्यकर्ताओं के खिलाफ कुछ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया… मैं जमीन पर गिर गया, उन्होंने फिर भी मुझ पर हमला किया लेकिन किसी तरह मैं उठा. फिर उन्होंने मेरे चेहरे पर और फिर मेरे सिर पर मारा और खून बहने लगा.
प्रकाश, पीड़ित युवक

युवक ने आगे बताया कि मैं अपने घर की ओर भागा, लेकिन वे मेरा पीछा करते हुए आए और मुझ पर पत्थरों से हमला कर दिया. जैसे ही मेरी मां ने दरवाजा खोला, मैं अंदर भाग गया.

0

उसी दिन एक और मामला

रिपोर्ट के मुताबिक उसी दिन तीन मुस्लिम युवकों अब्दुल रहमान, सैयद रहीम और मोहम्मद शोएब पर हमला किया गया, जब वे काम पर थे.

शोएब ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा कि वह दो अन्य लोगों के साथ एक ऑटो-रिक्शा में सब्जियां बेच रहा था. इस दौरान कुछ लोग आए और कहने लगे कि मुसलमानों को इस इलाके में व्यापार करने की अनुमति नहीं है.

इसके बाद उन्होंने वहां से निकलने से पहले कथित तौर पर उन पर पत्थरों से हमला किया. इस मामले में पुलिस अभी तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है.
ADVERTISEMENTREMOVE AD

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक शिवमोगा के पुलिस अधीक्षक जी के मिथुन कुमार ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, स्थिति नियंत्रण में है. पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, चेकपोस्ट बनाए गए हैं और वे इलाके में गश्त कर रहे हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×