कर्नाटक के युवक ने तोड़ा उसेन बोल्ट का रिकॉर्ड-सोशल मीडिया पर दावा
सोशल मीडिया यूजर्स का दावा,इस युवक ने तोड़ा उसेन बोल्ट का रिकॉर्ड!
सोशल मीडिया यूजर्स का दावा,इस युवक ने तोड़ा उसेन बोल्ट का रिकॉर्ड!(फोटोः Twitter/@dp_satish)

कर्नाटक के युवक ने तोड़ा उसेन बोल्ट का रिकॉर्ड-सोशल मीडिया पर दावा

कर्नाटक के एक युवक ने दुनिया के सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट के 100 मीटर दौड़ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ये दावा सोशल मीडिया पर किया जा रहा है. दावा है कि युवक ने 100 मीटर की रेस केवल 9.55 सेकेंड में पूरी कर ली. बता दें, एथलीट उसेन बोल्ट के नाम दौड़ के कई रिकॉर्ड है, जिसने 100 मीटर की दौड़ 9.58 सेंकेंड में पूरा करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी शामिल है. इसे आज तक कोई नहीं तोड़ पाया.

Loading...

उसेन बोल्ट के 100 मीटर रेस के रिकॉर्ड को लेकर कहा जाता है कि ये रिकॉर्ड कभी नहीं टूटने वाला रिकॉर्ड है. लेकिन दावा किया जा रहा है कि भारतीय युवक ने इस रिकॉर्ड का तोड़ दिया है. दावे के मुताबिक-

श्रीनिवास गौड़ा नाम के शख्स ने ‘कंबाला’ आयोजन के दौरान ये नया रिकॉर्ड बनाया है. कंबाला को भैंसा दौड़ के नाम से जाना जाता है, जो पानी भरे धान के खेत में आयोजित होता है.

कर्नाटक का रहने वाला है श्रीनिवास

श्रीनिवास गौड़ा 28 साल का है और वह कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के मोडाबिद्री का रहने वाला है. उसने कंबाला में भाग लिया था और उसने 142.5 मीटर की को महज 13.62 सेकेंड में पूरी कर ली. यानी उसने 100 मीटर उसने केवल 9.55 सेकेंड में पूरी की.

ट्विटर यूजर्स का कहना है कि श्रीनिवास ने पानी में दौड़ कर इस रिकॉर्ड को बनाया है जबकि उसेन बोल्ट ने सूखी जमीन पर दौड़ कर बनाया है. वह उसेन बोल्ट से भी तेज है. ट्विटर यूजर्स ने उसकी तस्वीर भी शेयर की है जिसमें वह भैसों के साथ भागते हुए नजर आ रहा है.

हालांकि, कुछ यूजर्स ने ये भी कहा है कि श्रीनिवास भैंसों के साथ दौड़ लगाई इसलिए वह शायद ऐसा करने में सफल रहा. लेकिन ये उसकी क्षमता नहीं है, उसे एक बार बिना भैंसों के साथ अपने पैरों पर दौड़ कर ऐसा करना चाहिए.

ये भी पढ़ें : निर्भया केस में देरी, SC ने मौत की सजा के लिए तय की गाइडलाइन  

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our भारत section for more stories.

Loading...