ADVERTISEMENTREMOVE AD

"मेरे बेटे को रिहा कर दीजिए": कश्मीर के कुलगाम में सेना का जवान लापता, तलाश जारी

Kashmir Soldier Missing: सैनिक के परिवार के सदस्यों को शक है कि आतंकवादियों ने उसका अपहरण कर लिया है.

Published
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

दक्षिण कश्मीर (Kashmir) के कुलगाम जिले में भारतीय सेना (Indian Army) का एक सैनिक लापता हो गया है. राइफलमैन जावेद अहमद जम्मू-कश्मीर लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंट से हैं और ईद के आसपास छुट्टी पर घर आए थे. उन्हें सोमवार (31 जुलाई) को वापस लौटकर ड्यूटी ज्वाइन करना था.

29 जुलाई की शाम करीब साढ़े छह बजे वह बाजार से कुछ सामान खरीदने के लिए निकला. वह ऑल्टो कार चला रहा था. रात 9 बजे तक जब वह वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने तलाश शुरू की. कार बाजार के पास पाई गई और रिपोर्टों में दावा किया गया कि उस पर खून के धब्बे थे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

तलाशी अभियान जारी

कश्मीर पुलिस ने मामला दर्ज कर कुछ संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. सुरक्षा बलों ने 25 वर्षीय सैनिक की तलाश के लिए अभियान शुरू कर दिया है.

सैनिक के परिवार के सदस्यों को शक है कि आतंकवादियों ने उसका अपहरण कर लिया है और उन्होंने एक वीडियो बयान जारी कर उसकी रिहाई की अपील की है.

वीडियो में सैनिक की दुखी मां को यह कहते हुए सुना गया, "कृपया हमें माफ कर दीजिए. मेरे बेटे को रिहा कर दीजिए, मेरे जावेद को रिहा कर दीजिए. मैं उसे सेना में काम नहीं करने दूंगी, लेकिन कृपया उसे रिहा कर दीजिए."

सैनिक के पिता मोहम्मद अयूब वानी ने कहा, ''मेरा बेटा लद्दाख में तैनात था. वह ईद के ठीक बाद घर आया था और उसे कल (सोमवार) वापस ड्यूटी पर शामिल होना था. वह शनिवार (29 जुलाई) की शाम बाजार से कुछ सामान खरीदने के लिए निकला था. उसे कुछ लोगों ने रोका और अपहरण कर लिया. मैं उनसे अपील करता हूं, कृपया मेरे बेटे को रिहा कर दें.”

पिछले दिनों इलाके में छुट्टी पर घर आए कई सैनिकों को आतंकियों ने अगवा कर उनकी हत्या कर दी है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×