ADVERTISEMENTREMOVE AD

कर्नाटक लॉकडाउन: नमाज अदा कर आए लोगों पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस सख्त एक्शन ले रही है. 

Updated
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

कोरोना संकट के चलते 14 अप्रैल तक पूरा देश लॉकडाउन है. लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस सख्त एक्शन ले रही है. ऐसे में कर्नाटक के बेलगाम में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर लोगों की पिटाई का एक वीडियो सामने आया है.

इस वीडियो में पुलिस नमाज अदा कर मस्जिद से बाहर निकलने वाले लोगों की डंडे से पिटाई करती दिख रही है. पुलिस मस्जिद के गेट पर खड़ी है और बाहर निकलने वाले लोगों पर डंडा बरसा रही है. ये वीडियो न्यूज एजेंसी ANI ने जारी किया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

कर्नाटक में कोरोनावायरस के अबतक 41 मामले सामने आए हैं. यहां एक शख्स की इस बीमारी से मौत भी हो गई है. हालांकि एक शख्स ठीक भी हो गया है.

देशभर में कोरोनावायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है. पीएम ने कहा कि कोरोनावायरस आग की तरह फैलता है, इसीलिए अब घरों में रहना काफी जरूरी है. साथ ही पीएम ने इस बात के भी संकेत दिए कि अगर इन 21 दिनों में नहीं संभले तो फिर संभलना काफी मुश्किल होगा.

पीएम मोदी ने कोरोनावायरस के खतरों को बताते हुए कहा कि आप ऐसा समझिए कि दरवाजे पर लक्ष्मण रेखा खिंची है. अगर आप बाहर गए तो घर में बीमारी आ सकती है.

महामारी फैली तो संभलना मुश्किल

पीएम मोदी ने 21 दिनों में संभलने की बात करते हुए जब ये कहा कि अगर नहीं संभले तो 21 साल पीछे चले जाएंगे, तो उनका सीधा मतलब ये था कि भारत जैसे बड़ी आबादी वाले देश में अगर ऐसी महामारी बड़े स्तर पर फैलती है तो इसे रोकना मुमकिन नहीं होगा. इससे बाहर निकलने में भारत को काफी वक्त लग सकता है. जिससे भारतीय अर्थव्यवस्था को बड़ा झटका लगेगा. अगर ऐसा हुआ तो भारत कई साल पीछे चला जाएगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×