शाहीन बाग:बुर्का पहन वीडियो बनाती पकड़ी गई YouTuber गुंजा कौन हैं?

गुंजा कपूर नाम की एक यूट्यूबर जो खुद को एनालिस्ट और लेखक बताती हैं

Updated
भारत
2 min read
शाहीन बाग:बुर्का पहन वीडियो बनाती पकड़ी गई Youtuber गुंजा कौन हैं?
i

शाहीन बाग से एक चौंकाने वाला वाकया सामने आया है. गुंजा कपूर नाम की एक यूट्यूबर जो खुद को एनालिस्ट और लेखक बताती हैं वो प्रदर्शनकारी महिलाओं के बीच बुर्का पहनकर वीडियो बनाती पकड़ी गईं हैं. उनके यूट्यूब चैनल पर मौजूद वीडियो में वो अकसर राइट विंग विचारधारा और बीजेपी को समर्थन करती नजर आती हैं.

कैसे पकड़ी गईं गुंजा कपूर?

शाहीन बाग में मौजूद लोगों के मुताबिक, गुंजा कपूर आज शाहीन बाग में बुर्का पहनकर वीडियो बना रही थीं, इसी दौरान वो वहां मौजूद महिलाओं से कुछ ऐसे सवाल पूछने लगीं जिससे लोगों को उन पर शक हुआ. फिर जब महिलाओं ने पकड़कर उनसे पूछताछ की तब गुंजा ने अपना नाम बरखा बताया. लेकिन शक बढ़ने पर शाहीन बाग में विरोध कर रही महिलाओं ने पुलिस को बुलाया. जिसके बाद ये बात सामने आई की उनका असली नाम गुंजा कपूर है. पुलिस ने गुंजा को हिरासत में ले लिया है और कुछ देर बाद छोड़ दिया. गुंजा ने रिहा होने के बाद एक ट्वीट कर दिल्ली पुलिस का आभार जताया था.

कौन हैं गुंजा कपूर?

गुंजा कपूर के वीडियो इन दो यूट्यूब चैनल पर दिखते हैं- Right Narrative और The Frustrated Indian. एक ट्विटर अकाउंट भी है, जो गुंजा कपूर के नाम से ही है लेकिन वेरिफाइड नहीं है. इसपर करीब 22 हजार फॉलोअर हैं और इस ट्विटर अकाउंट का Pinned Tweet ये बताता है कि खुद पीएम मोदी इस अकाउंट फॉलो करते हैं.

शाहीन बाग:बुर्का पहन वीडियो बनाती पकड़ी गई YouTuber गुंजा कौन हैं?

एक ट्विटर अकाउंट Right Narrative के नाम से भी है जिसपर करीब 5 हजार फॉलोअर हैं.

गुंजा कई न्यूज चैनल्स पर राइट विंग की विचारधारा के समर्थन में भी बातचीत करती दिखती हैं. Firstpost, The print और OpIndia जैसे वेबसाइट्स पर गुंजा कपूर के ओपिनियन भी पब्लिश हैं.

इनके कुछ वीडियो देखिए-

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!