यूपी में अब दिल्ली से आने वाले लोगों का होगा कोरोना टेस्ट- रिपोर्ट

दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए फैसला

Published
भारत
1 min read
दिल्ली में लगातार बढ़ रहे हैं COVID-19 के केस
i

राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं. साथ ही रोजाना कोरोना मामलों का नया रिकॉर्ड भी बन रहा है. इसे देखते हुए अब दूसरे राज्य सतर्क हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश में दिल्ली से आने वाले लोगों का अब कोरोना टेस्ट किया जाएगा. दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर जिले में दिल्ली से आने वाले लोगों की जांच शुरू हो चुकी है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक यूपी के चीफ सेक्रेट्री आरके तिवारी ने कहा कि, दिल्ली से फ्लाइट, बस और ट्रेन से आने वाले लोगों की हम टेस्टिंग शुरू करेंगे. क्योंकि दिल्ली में लगातार कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि वो शादी समारोह और अन्य इवेंट में लोगों की संख्या कम करने को लेकर भी विचार कर रहे हैं.

शादियों में सिर्फ 100 लोग

हालांकि यूपी सरकार ने अब फैसला किया है कि शादियों और अन्य सामाजिक समारोहों में 100 महमानों की सीमा को फिर से लागू किया जाएगा. यानी अब किसी भी इवेंट में 100 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो पाएंगे. बता दें कि केंद्र सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस के बाद 200 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी गई थी. जिसे अब राज्य फिर से कम कर रहे हैं.

दिल्ली में 22 नवंबर को कोरोना के 5,879 नए मामले सामने आए थे. वहीं एक दिन में 111 लोगों की कोरोना से मौत हुई. दिल्ली में कुल संक्रमित मामलों की संख्या 5 लाख पार कर चुकी है.

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!