ADVERTISEMENTREMOVE AD

अग्निवीर योजना पर प्रदर्शन कर रहे युवाओं को नौकरी न देने की धमकी गलत- अशोक गहलोत

Ashok Gehlot ने गैंगस्टर, पेपर लीक और कर्जा माफी पर भी बात की और विपक्ष को घेरा.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने उदयपुर में मीडिया को संबोधित करते हुए अपराधियों के खिलाफ सख्त टिप्पणी की है. उन्होंने अपने बयान में कहा कि अगर उनका बस चले तो वे दुष्कर्मियों और गैंगस्टर के बाल काटकर उनकी सरेबाजार परेड करवाएं, ताकि पूरी जनता देख सके कि ये दुष्कर्मी हैं. इसके अलावा उन्होंने अग्नीवीर योजना, पेपर लीक और कर्जा माफी पर भी बात की और विपक्ष को घेरा.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

गहलोत ने कहा कि स्ट्रिक्ट एक्शन लेने से जैसे बाकी अपराधियों के मन में डर पैदा होगा. गहलोत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि आरोपियों को हथकड़ी नहीं लगा सकते, हथकड़ी लगती तो लोगों को शर्म आती थी. उन्होंने कहा कि,

"अब पुलिस वाले आरोपी का हाथ पकड़ कर ले जाते हैं, जो दुष्कर्मी हैं उसे आप ले जाओ लोगों में परेड करवाओ, शर्म आएगी तो बाकी जनता डरेगी. इससे दुष्कर्मी लोग दुष्कर्म करना भूल जाएंगे."
अशोक गहलोत, सीएम, राजस्थान

गहलोत ने कहा कि न्यायपालिका अपना काम करती है, हम अपना काम करते हैं. न्यायपालिका, न्यायपालिका है. इसका सम्मान करना हम सबका कर्तव्य है.

0

अग्निवीर योजना पर बरसे गहलोत

अग्निवीर योजना के बारे में गहलोत ने कहा कि इस योजना की शुरू से ही बड़ी आलोचना हुई है और बिना किसी से चर्चा के इसकी अचानक घोषणा की गई. उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना का विरोध करने पर केंद्र सरकार की ओर से धमकी दी गई कि हम मुकदमा दर्ज करेंगे और जिंदगी भर नौकरी नहीं लग पाएगी. इस डर से लोग शांत हो गए. उन्होंने कहा कि इस प्रकार धमकी देकर लोगों को शांत करवाना मैं समझता हूं कि उचित नहीं है.

पूरे देश में पेपर लीक गैंग सक्रिय

गहलोत ने कहा कि पेपर लीक तो यूपी, गुजरात और बिहार में भी हुए, लेकिन वहां कोई अरेस्ट नहीं होता. हम तो तह तक पहुंचे​ कि कहां से पेपर लीक हुआ और कैसे हुआ. उन्होंने कहा कि

"कोर्ट में भर्ती और आर्मी तक के पेपर लीक हुए. पूरे देश में इस तरह की गैंग सक्रिय है. हम नौकरी लगाते नहीं तो पेपर आउट नहीं होते. नौकरी 3 लाख की जगह 1 लाख ही लगती तो पेपर कम ही आउट होते."
अशोक गहलोत, सीएम, राजस्थान
ADVERTISEMENTREMOVE AD

गहलोत ने कहा कि किसानों की कर्जमाफी का अपना वादा कांग्रेस ने निभाया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि ये विपक्ष वाले इतना झूठ बोलते हैं कि ये उनके लिए महंगी पड़ेगी, क्योंकि जिनका कर्जा माफ हुआ वे इस तरह की कर्ज माफ नहीं होने की खबरें सुनकर गुस्से में हैं.

भूमि विकास बैंक व सहकारी बैंक में बिना किसी सीमा के 100 प्रतिशत कर्जा माफ कर दिया. गहलोत ने कहा कि राष्ट्रीयकृत बैंकों का कर्जा माफ नहीं हुआ, लेकिन हमने जो वादा किया था वह निभाया.

बिहार में पेपर लीक पर देखिए क्विंट का ये खास वीडियो

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×