ADVERTISEMENTREMOVE AD

बिहार विधानसभा में BJP विधायक ने तोड़ डाला माइक, 2 दिन के लिए निलंबित

लखेंद्र पासवान ने मीडिया से बात करते हुए कहा-"जब मैं बोल रहा था, तो मेरा माइक बंद कर दिया गया"

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

बिहार (Bihar) के बीजेपी विधायक लखेंद्र कुमार रौशन (Lakhendra Kumar Raushan) पर विधानसभा में माइक तोड़ने का आरोप लगा है. सदन में पहले से ही कई मुद्दों पर हंगामा चल रहा था इसी बीच माइक तोड़ने की घटना के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने लखेंद्र कुमार को दो दिन के लिए निलंबित कर दिया. जिसके बाद बीजेपी के तमाम विधायक सदन के बाहर धरने पर बैठ गए और निलंबन रद्द करने की मांग करने लगे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, वैशाली के पातेपुर से बीजेपी विधायक लखेंद्र कुमार रौशन सदन में आंगनवाड़ी वर्कर के मानदेय के जुड़े मुद्दे पर सरकार से सवाल पूछा था. लखेंद्र कुमार का आरोप है कि सवाल के बीच में ही उनका माइक बंद कर दिया गया.

हालांकि सोशल मीडिया पर सदन की कार्रवाई का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें लखेंद्र पहले माइक को पकड़कर घुमाते नजर आ रहे हैं और फिर माइक का ऊपरी हिस्सा टूटकर उनके हाथ में आ जाता है.

लखेंद्र पासवान पर माइक तोड़ने का आरोप लगने के बाद विजय चौधरी ने सदन में स्पीकर से कहा कि लखेंद्र पासवान को माइक तोड़ने और सदन में बेवजह हंगामा करने के लिए सदन की कार्यवाही से दो दिन के लिए निलंबित किया जाए. मैं प्रस्ताव देता हूं. इसके बाद स्पीकर ने दो दिन के लिए निलंबित किया. इस पर बीजेपी सदन से वॉकआउट कर गई.

"माइक बंद करने का आरोप"

सदन से बाहर आने के बाद लखेंद्र पासवान ने मीडिया से बात की और कहा कि जब हम सवाल खड़ा कर रहे थे, तो हमारा माइक बंद कर दिया था. हम छोटे हैं इसलिए माइक निकल जाता है, हमें सवाल नहीं पूछने दिया जाता. एससी-एसटी की जो स्कॉलरशिप बंद हो गई थी उस पर सवाल खड़ा कर रहे थे. हमको धमकी दी जाती है और अनुसूचित जाति के विधायक को अपमानित किया जाता है. लखेंद्र कुमार ने आगे कहा,

हमने कहा कि दलितों का मुद्दा है, बिहार में सेविका सहायिका का मुद्दा है... सरकार इसको 10-15 हजार का वेतनमान दे. इस बीच मेरा माइक बंद कर दिया उसके बाद मैंने बोलने के लिए अपनी ओर खींचा तो वो टूटा हुआ नजर आया. इसके बाद सतदेव राम गाली देने लगे. इस प्रकार दलितों की आवाज दबाई जा रही है.
लखेंद्र पासवान, बीजेपी विधायक

उन्होंने आगे कहा कि हमें जनता ने जनहित का मुद्दा उठाने के लिए भेजा है, मैं इसी तरह मुद्दा उठाऊंगा. मुझे कोई दबंग सता नहीं सकता है, दलितों की आवाज को कोई नहीं सकता है. माइक बंद कर दिए जाने के बाद मैं माइक अपनी ओर कर रहा था, माइक उखड़ गया...मैं माइक क्यों तोड़ूंगा?

वहीं दूसरी तरफ BJP विधायक विधानसभा परिसर में ही धरने पर बैठ गए हैं. सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. सदन में हंगामे को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने लंच ब्रेक तक के लिए स्थगित कर दिया था. हालांकि, लंच ब्रेक के बाद भी हंगामा जारी रहा.

लखेंद्र पासवान ने मीडिया से बात करते हुए कहा-"जब मैं बोल रहा था, तो मेरा माइक बंद कर दिया गया"

सदन के बाहर धरने पर बैठे बीजेपी विधायक

(फोटो- क्विंट हिंदी)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×