CAA:शाहीन बाग में मणिशंकर-कुर्बानी में शामिल होने को मैं भी तैयार

दिल्ली के शाहीन बाग में CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन में पहुंचे अय्यर

Updated14 Jan 2020, 03:56 PM IST
पॉलिटिक्स
1 min read

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर 14 जनवरी को दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा, ''जो भी कुर्बानियां देनी हों, उसमें मैं भी शामिल होने के लिए तैयार हूं.'' इसके साथ ही अय्यर ने कहा, ''अब देखें कि किसका हाथ मजबूत है, हमारा या उस कातिल का?''

बता दें कि देश के कई हिस्सों में इस वक्त CAA और NRC के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन जारी हैं. राजनीतिक दलों से लेकर कई यूनिवर्सिटीज के छात्र तक इन प्रदर्शनों में शामिल हैं.

बात दिल्ली के शाहीन बाग की करें तो वहां करीब एक महीने से CAA और NRC के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हो रहा है. इसके चलते कालिंदी कुंज-शाहीन बाग रोड भी बंद है.

हालांकि पुलिस ने इस सड़क को खाली कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

14 जनवरी को एक सरकारी अधिकारी ने बताया, ‘‘पुलिस ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पास शाहीन बाग में एक सड़क को खाली कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस इस व्यस्त सड़क को खाली कराने के लिए बलप्रयोग के बजाय समझाने बुझाने की नीति का पालन कर रही है.’’

दक्षिण दिल्ली में कई लोग यह सड़क बंद रहने के चलते असुविधा का सामना कर रहे हैं क्योंकि इससे नोएडा के साथ सीधा संपर्क कट गया है.

दिल्ली हाई कोर्ट ने व्यापक जनहित को ध्यान में रखते हुए 14 जनवरी को शहर की पुलिस को कालिंदी कुंज-शाहीन बाग खंड पर यातायात प्रतिबंधों पर गौर करने का निर्देश दिया था.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 14 Jan 2020, 03:29 PM IST
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!