कर्नाटक उपचुनावः BJP की लिस्ट में 13 नाम,सारे कांग्रेस-JDS के बागी

कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर होना है उपचुनाव

Updated
विश्वास मत के बाद येदियुरप्पा
i

कर्नाटक बीजेपी ने आने वाले उपचुनावों के लिए अपनी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने 15 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. खास बात ये है कि बीजेपी की इस लिस्ट में कुमारस्वामी सरकार को गिराने वाले कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायक शामिल हैं. गुरुवार को कुल 15 बागी विधायक बीजेपी में शामिल हुए थे, जिनमें से 13 को टिकट मिल चुका है.

  बता दें कि बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के 17 विधायकों की अयोग्यता के मामले पर फैसला सुनाया था. सुप्रीम कोर्ट ने सभी विधायकों के उपचुनाव लड़ने और मंत्री बनने का रास्ता साफ कर दिया.  
कर्नाटक उपचुनावः BJP की लिस्ट में 13 नाम,सारे कांग्रेस-JDS के बागी

5 दिसंबर को कर्नाटक की 15 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के ठीक बाद कांग्रेस-जेडीएस से अलग हुए 15 विधायक तुरंत बीजेपी में शामिल हो गए.

5 दिसंबर को होंगे कर्नाटक उपचुनाव

बता दें कि कुमारस्वामी सरकार से अचानक 17 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार गिर गई. वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने इन बागी विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया. जिसके बाद इस फैसले को विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी. बता दें कि कर्नाटक में खाली हुई सीटों पर 5 दिसंबर को उपचुनाव होने हैं.

कांग्रेस-जेडीएस ने लगाए थे आरोप

बता दें कि जब अचानक 17 विधायकों ने कांग्रेस-जेडीएस की सरकार से इस्तीफा दिया तो सरकार खतरे में आ गई. जिसके बाद फ्लोर टेस्ट हुआ और सीएम कुमारस्वामी को इस्तीफा देना पड़ा. लेकिन उस दौरान कांग्रेस और जेडीएस ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि बीजेपी ने ही सभी विधायक तोड़े हैं और बीजेपी ऑपरेशन कमल चला रही है. बता दें कि उस दौरान करोड़ों रुपये में विधायकों को खरीदे जाने का भी आरोप लगा था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!