चंद्रशेखर से मिलीं प्रियंका गांधी, कहा- सरकार आवाज दबाना चाहती है

चंद्रशेखर से मिलीं प्रियंका गांधी, कहा- सरकार आवाज दबाना चाहती है

पॉलिटिक्स

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने बुधवार को भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण से मेरठ के अस्पताल में मुलाकात की. उनके साथ पश्चिम यूपी प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी चंद्रशेखर रावण से मुलाकात की.

प्रियंका गांधी ने कहा कि मौजूदा सरकार इतनी अहंकारी है कि वह नौजवानों की आवाज को कुचलना चाहती है, इनकी आवाज सुनना नहीं चाहती है. इस मुलाकात के बारे में प्रियंका ने कहा कि उन्हें चंद्रशेखर का जोश और संघर्ष पसंद आया, इसलिए वे उनसे मिलने मेरठ आईं.

मंगलवार को पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में उन्हें हिरासत में ले लिया था. फिर बाद में तबीयत बिगड़ने पर पुलिस ने उन्हें इलाज के लिए मेरठ भेज दिया.

आचार संहिता के उल्लंघन का मामला

जिलाधिकारी एके पांडेय ने बताया कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर मंगलवार दोपहर को सैकड़ों समर्थकों के साथ देवबंद क्षेत्र में जुलूस निकाल रहे थे. उन्होंने बताया कि आचार संहिता लागू होने के बाद भी वो बिना इजाजत लिए कार्यक्रम कर रहे थे. प्रशासन ने उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने. इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर इलाज के लिए मेरठ के अस्पताल भेजा दिया.

दिल्ली के लिए निकले थे भीम आर्मी समर्थक

भीम आर्मी के समर्थक सोमवार को सहारनपुर से मुजफ्फरनगर के लिए रवाना हुए थे. बताया जा रहा है कि भीम आर्मी की रैली को 15 मार्च तक दिल्ली पहुंचना था. भीम आर्मी के समर्थक हाथों में संगठन के नीले झंडे और तिरंगे लेकर जुलूस निकालते हुए जा रहे थे, जब उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्हें रोका.

पुलिस ने जोर देकर कहा कि जुलूस से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा था, जबकि भीम आर्मी के सदस्यों ने कहा कि उन्होंने प्रशासन से इसकी अनुमति मांगी थी.

भीम आर्मी के सहारनपुर जिला प्रमुख कमल वालिया ने बताया, "हम लोग 15 मार्च को दिल्ली में होने वाले कांशीराम जयंती समारोह में चलने के लिए लोगों को आमंत्रित कर रहे थे. प्रशासन ने हमें इसकी अनुमति नहीं दी. शांतिपूर्ण तरीके से अपना कार्यक्रम कर रहे थे. पुलिस ने हमें गिरफ्तार कर लिया."

बता दें, चंद्रशेखर ने अभी हाल में ऐलान किया था कि उनका संगठन लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी का समर्थन करेगा.

(इनपुट : ANI)

ये भी पढ़ें : बोइंग 737 मैक्स बैन:पैसेंजर्स के साथ डबल ट्रैजडी,किराए 50% तक बढ़े

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our पॉलिटिक्स section for more stories.

पॉलिटिक्स

    वीडियो