अपनी नीतियों से पहले आर्थिक तबाही फिर महंगाई लाती है BJP- प्रियंका
UP में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर बोलीं प्रियंका-मंदी से राहत कब
UP में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर बोलीं प्रियंका-मंदी से राहत कब (फोटो: द क्विंट)

अपनी नीतियों से पहले आर्थिक तबाही फिर महंगाई लाती है BJP- प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि बीजेपी सरकार अपनी नीतियों से आर्थिक तबाही ला रही है साथ ही कारोबार खत्म कर रही है. यूपी में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने को लेकर हैशटैग #बढ़ेदामवापसलो के साथ प्रियंका ने ट्वीट कर कहा है,

आम जनता दिन-रात राह देख रही है कि इस भयानक मंदी से राहत कब मिलेगी? नौकरियों का खत्म होना कब रुकेगा? बीजेपी सरकार एक तरफ अपनी नीतियां से आर्थिक तबाही लाती है, व्यापार नष्ट करती है दूसरी तरफ जनता पर महँगाई का चाबुक चलाती है.
प्रियंका गांधी, महासचिव, कांग्रेस

इसके बाद एक और ट्वीट में प्रियंका गांधी यूपी बीजेपी पर हमलावर दिखी हैं,

क्या बीजेपी अब खुल के बताएगी कि उसके भ्रष्टाचार ने उत्तर प्रदेश को कंगाल कर दिया है?
प्रियंका गांधी, महासचिव, कांग्रेस
Loading...

गरीबों के पेट पर लात मार रही है सरकार: मायावती

इससे पहले बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए जाने को क्रूर कदम बताया है. मायावती ने कहा है,

उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल की कीमत में भारी वृद्धि महंगाई बढ़ाने व करोड़ों गरीब व मध्यम वर्गीय परिवारों के पेट पर लात मारने वाला क्रूर कदम है. बदतर कानून-व्यवस्था, महंगाई व बेरोजगारी से त्रस्त जनता का दु:ख और बढ़ेगा. सरकार जनहित पर ध्यान केंद्रित करे तो बेहतर है.”

बता दें कि योगी सरकार ने राजस्व घाटे की पूर्ति के लिए पेट्रोल पर 28.80℅ और डीजल पर 17.48% वैट वसूलने का फैसला किया है. लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने जनता की नाराजगी कम करने के लिए पेट्रोल और डीजल पर वैट कम कर दिया था. चुनाव के वक्त लिए गए इस फैसले से योगी सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा था. लिहाला, अब सरकार ने पेट्रोल 2.35 रुपये और डीजल 98 पैसे प्रति लीटर महंगा कर राजस्व नुकसान को कम करने के लिए कदम उठाया है.

ये भी पढ़ें : INX मीडिया केस में पी. चिदंबरम की अग्र‍िम जमानत याचिका खारिज  

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our पॉलिटिक्स section for more stories.

    Loading...