चिदंबरम की याचिका पर SC में आज सुनवाई, वकीलों को राहत की उम्मीद
चिदंबरम के वकीलों को सुप्रीम कोर्ट से राहत की उम्मीद
चिदंबरम के वकीलों को सुप्रीम कोर्ट से राहत की उम्मीद(फोटो:PTI)

चिदंबरम की याचिका पर SC में आज सुनवाई, वकीलों को राहत की उम्मीद

INX मीडिया केस में पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद उन्हें 26 अगस्त तक सीबीआई रिमांड में भेज दिया गया है. लेकिन इसी बीच आज शुक्रवार को चिदंबरम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. चिदंबरम की गिरफ्तारी से पहले ही उनके वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी थी, लेकिन इस याचिका को शुक्रवार के लिए लिस्ट किया गया. बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में इस फैसले के खिलाफ याचिका दायर की है.

Loading...
सुप्रीम कोर्ट में पी चिदंबरम की याचिका पर जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस एएस बोपन्ना की बेंच सुनवाई करेगी. इस सुनवाई को लेकर चिदंबरम के वकीलों को काफी ज्यादा उम्मीदें हैं. वकील विवेक तन्खा ने कहा कि हमें सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें : ब्रेकिंग VIEWS|चिदंबरम केस का राउंडअप, साथ में मोदी जी की ‘वो’ बात

5 दिन की सीबीआई रिमांड

पी चिदंबरम को गिरफ्तार किए जाने के कुछ ही घंटे बाद उन्हें सीबीआई ने अपनी स्पेशल कोर्ट में पेश किया. जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर बहस चली. करीब डेढ़ घंटे चली इस बहस में पी चिदंबरम को भी अपनी बात रखने का मौका मिला. लेकिन आखिर में कोर्ट ने उन्हें सीबीआई रिमांड पर भेज दिया. सीबीआई कोर्ट ने उन्हें 26 जुलाई तक पूछताछ के लिए रिमांड पर भेजा है. लेकिन चिदंबरम की मुसीबत अभी टली नहीं है, सीबीआई की गिरफ्तारी के बाद अब ईडी से भी उन्हें खतरा है. ईडी भी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन पर कार्रवाई कर सकती है. सुप्रीम कोर्ट में इसे लेकर भी उनके वकील दलील देंगे.

ये भी पढ़ें : चिदंबरम की गिरफ्तारी की राह आसान बनाने वाले जज सुनील गौड़ रिटायर

नाटकीय तरीके से हुई थी गिरफ्तारी

दिल्ली हाईकोर्ट से पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद से उनकी गिरफ्तारी तक खूब ड्रामा चला. सीबीआई और चिदंबरम के बीच लुका-छिपी का खेल कई घंटो तक चलता रहा. पूरा मीडिया सीबीआई अधिकारियों के पीछे भाग रहा था, वहीं सीबीआई को चिदंबरम नहीं मिल रहे थे. आरोप लगाया जा रहा था कि वो सीबीआई से भाग रहे हैं. इसी के चलते सीबीआई ने तुरंत उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया. लेकिन कुछ ही देर बाद चिदंबरम खुद ही सामने आए और प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जैसे ही वो अपने घर पहुंचे तो सीबीआई अधिकारियों ने फिल्मी स्टाइल में दीवार फांदकर उनको गिरफ्तार किया और निकल गए.

ये भी पढ़ें : बेटी के मर्डर में फंसी इंद्राणी के 1 बयान ने चिदंबरम की कहानी बदली

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our पॉलिटिक्स section for more stories.

    Loading...