ADVERTISEMENTREMOVE AD

NCP ने शरद पवार का इस्तीफा किया नामंजूर, कमेटी ने की अध्यक्ष बने रहने की अपील

Sharad Pawar Resignation: हम उनसे विनती करते हैं कि वे पद पर कायम रहें और अपनी जिम्मेदारी निभाएं: प्रफुल्ल पटेल

Published
न्यूज
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

एनसीपी (NCP) ने 5 मई को सर्वसम्मति से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) के इस्तीफे को खारिज कर दिया और उनसे अपने पद पर बने रहने का अनुरोध किया है. 2 मई को पद छोड़ने की नाटकीय घोषणा के बाद शरद पवार द्वारा अपने उत्तराधिकारी का नाम तय करने के लिए गठित विशेष कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि, "शरद पवार जी ने 2 मई को अचानक अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी. उन्होंने आगे की कार्रवाई के लिए और नए अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए पार्टी नेताओं की एक समिति नियुक्त की. आज हमने समिति की बैठक की."

प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि, "मेरे सहित कई नेताओं ने पवार साहब से मुलाकात की और हमने उनसे लगातार अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया, क्योंकि इस समय देश और पार्टी को उनकी जरूरत है. न केवल NCP नेताओं बल्कि पार्टी के अन्य नेताओं और प्रतिष्ठित हस्तियों ने भी उनसे पार्टी प्रमुख बने रहने का अनुरोध किया है."

पटेल ने आगे कहा कि, पवार साहब ने हमें बिना बताए फैसला ले लिया. पार्टी कार्यकर्ताओं और नेता की सभी मांगों पर विचार करते हुए हमने आज बैठक की और समिति ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया है. समिति सर्वसम्मति से इस इस्तीफे को खारिज करती है और हम उनसे पार्टी अध्यक्ष के पद पर बने रहने का अनुरोध करते हैं."

उन्होंने आगे कहा कि, "देश के नेता शरद पवार जी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था जिसे एक मत से नामंजूर किया जाता है और हम उनसे विनती करते हैं कि वे पद पर कायम रहें और अपनी जिम्मेदारी निभाएं. हमने ये फैसले लिया है."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×